वेस्ट इंडीज बनाम इंग्लैंड वनडे सीरीज: कप्तान शाई होप ने खेली कप्तानी पारी, हाई-स्कोरिंग एनकाउंटर में वेस्ट इंडीज ने इंग्लैंड को चार विकटों से दी मात

कप्तान शाई होप ने खेली कप्तानी पारी, हाई-स्कोरिंग एनकाउंटर में वेस्ट इंडीज ने इंग्लैंड को चार विकटों से दी मात
  • कप्तान शाई होप ने खेली 109 रनों की नाबाद पारी
  • वेस्ट इंडीज ने 326 रनों का बड़ा लक्ष्य किया हासिल

डिजिटल डेस्क, एंटीगुआ। वनडे वर्ल्ड कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद वेस्ट इंडीज दौरे पर गई इंग्लैंड की टीम को एक और बड़ी हार झेलनी पड़ी है। तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान वेस्ट इंडीज की टीम ने हाई-स्कोरिंग एनकाउंटर में इंग्लैंड को 4 विकटों से मात दी। भारत में हुए वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई ना कर पाने वाली वेस्ट इंडीज की इस धमाकेदार जीत में कप्तान शाई होप ने अहम भूमिका निभाई। होप की महज 86 गेंदों में 109 रनों की नाबाद शतकीय पारी के दम पर वेस्ट इंडीज की टीम अपने वनडे क्रिकेट के इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा रन चेज पूरा किया।

हैरी ब्रूक सहित सभी बल्लेबाजों का चला बल्ला

एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। फिलिप साल्ट और विल जैक्स की ओपनिंग जोड़ी ने कप्तान के इस फैसले को सही साबित करते हुए टीम को धमाकेदार शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने महज 50 गेंदों में 77 रनों की साझेदारी निभाई। इसके बाद वेस्ट इंडीज की टीम ने वापसी करते हुए एक के बाद एक सॉल्ट (45 रन), जैक्स (26 रन) और डकेट (20 रन) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। लेकिन जैक क्रॉली और हैरी ब्रूक की जोड़ी ने चौथे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी निभाकर इंग्लैंड की पारी संभाली। जिसके बाद एक बार फिर से वेस्ट इंडीज ने वापसी करते हुए कॉली (48 रन) और कप्तान बटलर (3 रन) को आउट कर इंग्लैंड को दोहरा झटका दिया। लेकिन हैरी ब्रूक (71 रन), सैम करन (38 रन) और बायडन कर्स (नाबाद 31 रन) की तूफानी पारियों के दम पर इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 325 रनों का बड़ा टोटल खड़ा किया। वेस्ट इंडीज की ओर से शेफर्ड, मोती और थॉमस ने दो-दो विकेट हासिल किए।

कप्तान होप और एथनाजे ने खेली शानदार पारी

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्ट इंडीज की टीम ने भी शानदार शुरुआत की। अकिल एथनाजे और ब्रैंडन किंग की ओपनिंग जोड़ी ने महज 105 गेंदों में 104 रनों की शतकीय साझेदारी निभाई। लेकिन रेहान अहमद और लियम लिविंगस्टोन की स्पिन जोड़ी ने इंग्लैंड की वापसी कराते हुए एक के बाद एक अकिल एथनाजे (66 रन) और ब्रैंडन किंग (35 रन) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। जिसके बाद युवा बल्लेबाज केसी कार्टी (16 रन) भी सस्ते में आउट हो गए। एक के बाद टॉप तीन बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद कप्तान शाई होप ने शिमरॉन हेटमायर के साथ अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर वेस्ट इंडीज की पारी संभाली। इस अच्छी साझेदारी के बाद एक बार फिर से वेस्ट इंडीज की टीम को हेटमायर (32 रन) और रदरफोर्ड (6 रन) के रूप में दोहरा झटका लगा। लेकिन कप्तान शाई होप ने रोमारियो शेफर्ड के साथ 89 रनों की साझेदारी निभाकर वेस्ट इंडीज को जीत के करीब पहुंचाया। शेफर्ड अपने अर्धशतक के पहले 49 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन कप्तान शाई होप ने 109 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेलकर वेस्ट इंडीज को 7 गेंदें शेष रहते धमाकेदार जीत दिलाई।

Created On :   4 Dec 2023 4:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story