बारिश की वजह से पोस्टपॉन्ड हुआ फाइनल मुकाबला, कल मिलेगा आईपीएल के इस सीजन का चैम्पियन

बारिश की वजह से पोस्टपॉन्ड हुआ फाइनल मुकाबला, कल मिलेगा आईपीएल के इस सीजन का चैम्पियन
  • चेन्नई की टीम पांचवीं बार खिताब जीतना चाहेगी
  • गुजरात की टीम लगातार दूसरी बार खिताब जीतना चाहेगी

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का फाइनल मुकाबला आज चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाना था। लेकिन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले इस खिताबी मुकाबले की शुरुआत के पहले बारिश से खलल डाल दिया और लगातार चार घंटे तक बारिश होती रही। अंत में अंपायर्स ने इस मुकाबले को रिजर्व-डे के लिए पोस्टपॉन्ड कर दिया। अब आईपीएल के 16वें सीजन का फाइनल मुकाबला सोमवार 29 मई को शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा।

11:00 PM- लगातार बारिश की वजह से फाइनल मुकाबले को पोस्टपॉन्ड कर दिया गया है। अब कल शाम साढ़े सात बजे यह फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। यानि आईपीएल के 16वें सीजन का चैम्पियन रिजर्व-डे के दिन मिलेगा।

10:30 PM- फाइनल मुकाबले के अंपायर्स ने यह जानकारी दी की अगर 11 बजे तक बारिश रुकती है तो 5-5 ओवरों का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। लेकिन अगर बारिश नहीं रुकी तो इस खिताबी मुकाबले को अगले दिन के लिए पोस्टपॉन्ड कर दिया जाएगा।

10:00 PM- अहमदाबाद के मैदान पर पिछले तीन घंटे से लगातार बारिश जारी है और पूरे मैदान पर पानी भर चुका है। मौजूदा स्थितियों को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि यह मुकाबला पोस्टपॉन्ड हो जाएगा और कल इसी मैदान पर खेला जाएगा। हालांकि अभी भी मुकाबले को पोस्टपॉन्ड करने के समय में दो घंटे शेष हैं।

9:10 PM- इस समय बारिश पूरी तरह से रुक चुकी है और अंपायर्स मैदान पर आउट फिल्ड का मुआवजा करने उतरे हैं। अब से 20 मिनट बाद टॉस हो सकता है और मुकाबला शुरु हो सकता है।

8:30 PM- अहमदाबाद के मैदान पर बारिश रुक गई है और ग्राउंड को जल्दी से सुखाने का प्रयास किया जा रहा है। अगर दोबारा बारिश नहीं होती है तो करीब एक घंटे बाद साढ़े नौ बजे मुकाबला ओवरों की बिना कटती किए मुकाबला शुरु हो सकता है।

सुपर ओवर में निकल सकता है रिजल्ट

बता दें कि, अगर देर रात तक बारिश जारी रही तो रात करीब बारह बजे के बाद मुकाबला 5-5 ओवरों का खेला जाएगा। वहीं अगर रात एक बजे तक भी बारिश नहीं रुकी तो इस खिताबी मुकाबले में विजेता का फैसला सुपर ओवर में किया जाएगा। जबकि अगर आज मुकाबला नहीं हुई तो कल रिजर्व-डे के दिन पूरा मुकाबला खेला जाएगा।

तीसरी बार इस सीजन में चेन्नई बनाम गुजरात

चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइंटस की टीमें तीसरी बार इस सीजन में एक-दूसरे के खिलाफ उतरने वाली हैं। सीजन 16 के पहले मुकाबले में ही दोनों टीमों की टक्कर हुई थी, जहां गुजरात टाइटंस की टीम ने सुपर किंग्स को पांच विकटों से मात देकर सीजन की शुरुआत की थी। वहीं लीग मुकाबले खत्म होने के बाद पहले क्वालिफायर में एक बार फिर से दोनों टीमों एक-दूसरे के खिलाफ खेलने उतरीं। लेकिन इस बार सुपर किंग्स की टीम ने हिसाब बराबर करते हुए गुजरात को 15 रनों से मात देकर खिताबी मुकाबले में एंट्री मारी। अब सीजन के अंतिम मुकाबले में भी दोनों टीमें एक-दूसरे के आमने-सामने हैं।

Created On :   28 May 2023 1:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story