भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: ओस के कारण गेंदबाजों के लिए परिस्थितियां कठिन थीं : रुतुराज गायकवाड़

ओस के कारण गेंदबाजों के लिए परिस्थितियां कठिन थीं : रुतुराज गायकवाड़
  • रुतुराज गायकवाड़ ने खेली 123 रनों की नाबाद शतकीय पारी
  • हाई-स्कोरिंग मुकाबले में पांच विकेट से हारी भारतीय टीम

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। भारत के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने तीसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया से मिली पांच विकेट की हार के दौरान डेथ बॉलिंग प्रदर्शन का बचाव करते हुए कहा कि ओस के कारण गेंदबाजों के लिए परिस्थितियां कठिन थीं, जिससे मुश्किलें बढ़ गईं।

223 के बचाव में, प्रसिद्ध कृष्णा के 18वें ओवर में छह रन के अलावा, भारत की डेथ बॉलिंग को ग्लेन मैक्सवेल ने रनों के लिए प्रेरित किया, जिन्होंने 47 गेंदों में तूफानी शतक जड़ा, जो सबसे छोटे प्रारूप में किसी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे तेज़ शतक है।

गायकवाड़ ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मुझे नहीं लगता कि डेथ बॉलिंग चिंता का विषय है। वे गीली गेंद से गेंदबाजी कर रहे हैं और यह उनके लिए कठिन है। इन परिस्थितियों में, 12 रन प्रति ओवर और यहां तक ​​कि 13-14 रन प्रति ओवर भी मिल सकते हैं। यहां तक ​​कि पहले में भी मैच में, हमने देखा कि हम कितनी आसानी से 210 का पीछा करने में कामयाब रहे। बात सिर्फ इतनी है कि उनके लिए परिस्थितियां थोड़ी कठिन हैं इसलिए हमें इसे स्वीकार करना होगा और आगे बढ़ना होगा। "

मैक्सवेल की नाबाद 104 रन की पारी और उन्होंने कार्यवाहक कप्तान मैथ्यू वेड के साथ सिर्फ 40 गेंदों में 91 रन जोड़कर ओस भरी परिस्थितियों में ऑस्ट्रेलिया को शानदार जीत दिलाई और गायकवाड़ ने मेहमान टीम को जीत दिलाने का श्रेय बड़े बल्लेबाजों को दिया। "मुझे लगता है कि मैक्सी ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की, और ऐसी स्थिति में जीतने के लिए जहां उन्हें सात या साढ़े सात ओवरों में 100 और फिर तीन ओवरों में 50 रनों की जरूरत थी, यह उनकी एक अविश्वसनीय पारी थी।"

"हमारे गेंदबाजों ने अपने नियंत्रण में जो था उसे क्रियान्वित करने की कोशिश की, और ओस के कारण गेंद फिसल रही थी, इसलिए गेंदबाजों के लिए भी यह कठिन था। भले ही हमने आखिरी मैच में 230 रन बनाए, लेकिन बीच में हमें लगा कि मैच आखिरी ओवर तक ​​जा सकता है । इसलिए इस तरह की ओस के साथ, ये योग बनने ही वाले हैं और इनका पीछा भी किया जाना तय है।'

मैक्सवेल के प्रयासों का मतलब गायकवाड़ की नाबाद 123 रन की पारी व्यर्थ गई। उनकी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही, उन्होंने 32 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा करने से पहले 22 रन बनाए और फिर 52 गेंदों में अपना शतक पूरा करने की राह तेज कर दी।

"शुरुआत में मुझे लगा कि यह थोड़ा मुश्किल था, गेंद थोड़ी रुक रही थी और हवा में और पिच के बाहर भी कुछ हरकत हो रही थी। पहले दो-तीन ओवर में विकेट ऐसा ही था और हमने दो विकेट गंवा दिए।" एक ओवर के अंतराल में विकेट। साझेदारी बनाना महत्वपूर्ण था, लेकिन 7-8 ओवर के बाद विकेट थोड़ा बेहतर हो गया।"

उन्होंने निष्कर्ष निकाला,"आप पावरप्ले में तीन विकेट नहीं खो सकते। यह जानते हुए कि सूर्या वहां था (और) वह अपने शॉट्स खेलेगा, मेरी योजना और संचार सरल था - कि मैं थोड़े समय के लिए बल्लेबाजी करूंगा और (फिर) गति पकडूंगा। ''

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 Nov 2023 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story