डेविड वार्नर ने ओवल से संन्यास लेने की अफवाहों को खारिज किया

डेविड वार्नर ने ओवल से संन्यास लेने की अफवाहों को खारिज किया
  • डेविड वार्नर नहीं लेंगे सन्यास
  • अफवाहों को किया खारिज
  • एशेज का अंतिम टेस्ट ओवल में होगा

डिजिटल डेस्क, लंदन। ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने उन अफवाहों को खारिज कर दिया है कि वह ओवल में पांचवें और अंतिम एशेज 2023 टेस्ट के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। वार्नर की सेवानिवृत्ति की अटकलों को तब हवा मिली जब वॉन ने फॉक्स क्रिकेट को बताया कि उन्होंने ओल्ड ट्रैफर्ड टेस्ट के दौरान "फुसफुसाहट" सुनी थी कि अंतिम एशेज मुकाबला लाल गेंद प्रारूप में बाएं हाथ के खिलाड़ी का आखिरी मैच होगा।

विशेष रूप से, 36 वर्षीय बल्लेबाज ने पिछले महीने अगली गर्मियों में पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू श्रृंखला के बाद संन्यास लेने की अपनी योजना की घोषणा की, जिसका समापन सिडनी में नए साल के टेस्ट के लिए घरेलू विदाई के साथ होगा।

अब वह इस सप्ताह घर से दूर अपना अंतिम टेस्ट खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जब रोमांचक एशेज श्रृंखला का पांचवां और अंतिम टेस्ट गुरुवार से ओवल में होगा। जब वार्नर से पूछा गया कि क्या उन्होंने अपनी सेवानिवृत्ति योजनाओं में बदलाव करने पर विचार किया है, तो उन्होंने कहा, "नहीं, बिल्कुल नहीं।"

उन्होंने कहा, "एक खिलाड़ी के रूप में यह आपके दिमाग से नहीं जाता है। आपके दिमाग से गुजरना वास्तव में वहां जाना है और जितना हो सके उतने रन बनाने की कोशिश करना है और नेट्स में अपने खेल पर कड़ी मेहनत करना है। यदि आपके कंधे पर (चयनकर्ताओं द्वारा) थपथपाया जाता है, तो आपके कंधे पर थपथपाया जाता है।"

विदेश में वार्नर का अंतिम टेस्ट उनके लिए अंग्रेजी धरती पर अपना पहला टेस्ट शतक बनाने का अवसर होगा। उन्होंने अब तक एक कमजोर श्रृंखला का सामना किया है जिसमें उन्होंने आठ पारियों में 25.12 की औसत से 201 रन बनाए हैं, जिसमें सिर्फ एक अर्धशतक शामिल है, जब उन्होंने लॉर्ड्स में तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 66 रन बनाए थे।

हालांकि ये रिटर्न ऑस्ट्रेलिया और दुनिया भर के अन्य देशों में वार्नर के आउटपुट की तुलना में कुछ हद तक मामूली है, अनुभवी बल्लेबाज को लगता है कि वह अभी भी एक मजबूत योगदान दे रहा है और उसे विश्वास है कि वह ओवल में फिर से ऐसा कर सकता है।

"मैंने शायद वहां कुछ रन छोड़े हैं, लेकिन यह कहते हुए कि मैंने पिछली बार (2019 में) जो खेला था, उससे कहीं बेहतर खेला है। मैं अच्छी स्थिति में हूं, मैं स्कोर करना चाहता हूं, मेरे कुछ दुर्भाग्यशाली आउट हुए हैं और फिर ऐसे आउट हुए जहां मैंने स्विंग या सीम को नकारने की कोशिश की और यह बल्ले के बाहरी किनारे को पकड़ लिया।

इसलिए मेरे लिए, मुझे लगता है कि मैं अच्छी स्थिति में हूं, मैंने अच्छा योगदान दिया है और एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में हम सभी साझेदारी के बारे में हैं। वार्नर ने कहा, ''और मुझे लगता है कि इस श्रृंखला के महत्वपूर्ण क्षणों में अब तक हमने जो साझेदारियां की हैं, उन्होंने वास्तव में एक टीम के रूप में हमारे लिए बहुत अच्छा काम किया है।''

इस अनुभवी क्रिकेटर का मानना ​​है कि जब उनका टेस्ट करियर खत्म होगा तो ऑस्ट्रेलिया के पास अच्छे विकल्प मौजूद होंगे, बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने एक ऐसे खिलाड़ी के रूप में मैथ्यू रेनशॉ को समर्थन दिया है जो उनके और साथी सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा दोनों के जाने के बाद खाली जगह को आसानी से भर सकते हैं।

"मैट रेनशॉ एक बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं... वह लंबे हैं, वह बिल्कुल हेडोस (ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन) की तरह हैं। हमने उनके करियर के शुरुआती दौर में उनके बारे में बात की थी। एक बहुत अच्छे खिलाड़ी के रूप में मैंने उन्हें हमेशा उच्च सम्मान में रखा है।" वार्नर ने कहा, "उन्होंने अपनी तकनीक पर काम किया है। वह टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं और मुझे लगता है कि वह एक बेहतरीन प्रतिस्थापन होंगे।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 July 2023 8:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story