टी-20 वर्ल्ड कप 2024: डिफेंडिंग चैम्पियन इंग्लैंड ने लिया बड़ा फैसला, वेस्ट इंडीज के दिग्गज खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड को बनाया असिस्टेंट कोच

डिफेंडिंग चैम्पियन इंग्लैंड ने लिया बड़ा फैसला, वेस्ट इंडीज के दिग्गज खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड को बनाया असिस्टेंट कोच
  • टी-20 वर्ल्ड कप की डिफेंडिंग चैम्पियन है इंग्लैंड
  • अगले साल जून महीने में खेला जाएगा मेगा इवेंट

डिजिटल डेस्क, मुंबई। टी-20 वर्ल्ड कप का आगामी सीजन वेस्ट इंडीज और अमेरिका की मेजबानी में अगले साल जून में खेला जाने वाला है। इस मेगा इवेंट के लिए डिफेंडिंग चैम्पियन इंग्लैंड की टीम अभी से तैयारियों में जुट गई है। दरअसल, इंग्लैंड ने वेस्ट इंडीज के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड को टूर्नामेंट के लिए टीम का असिस्टेंट कोच नियुक्त किया है। पोलार्ड को अपने कोचिंग स्टाफ में शामिल करने के पीछे इंग्लैंड टीम का मकसद घरेलू परिस्थितियों का अच्छी तरह से मुआयना करके फायदा उठाना है। बता दें कि फटाफट क्रिकेट का यह मेगा इवेंट अगले साल 4 जून से 30 जून के बीच खेला जाएगा।

इस वजह से टीम से जुड़े कीरोन पोलार्ड

क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट का यह मेगा इवेंट वेस्ट इंडीज और अमेरिका में खेला जाएगा। चूंकि कीरोन पोलार्ड ने अपना अधिकांश क्रिकेट वेस्ट इंडीज में खेला है। इसलिए वर्ल्ड कप के दौरान पोलार्ड घरेलू परिस्थितियों को अच्छी तरह से पहचानने में इंग्लैंड टीम की मदद करेंगे। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में हुए टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान भी इंग्लिश टीम ने ऐसा ही किया था। मेगा इवेंट के पिछले संस्करण में इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज माइकल हसी को यह जिम्मेदारी सौंपी थी। अब देखना दिलचस्प होगा कि हसी की तरह पोलार्ड भी इंग्लैंड टीम का मास्टरस्ट्रोक साबित होते हैं या फिर नहीं।

पहली बार 20 टीमों के साथ होगा टूर्नामेंट

साल 2007 में शुरू हुए टी-20 वर्ल्ड कप के अब तक आठ संस्करण खेले जा चुके हैं। इस दौरान केवल अधिकतम 16 टीमों के साथ ही यह टूर्नामेंट खेला गया है। लेकिन इसके नौवें संस्करण में कुल 20 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं। जिन्हें 5-5 की संख्या में कुल चार ग्रुप्स में बांटा जाएगा। जिसके बाद हर ग्रुप से टॉप-2 टीमें सुपर-8 के लिए क्वालिफाई करेंगी। जहां उन्हें 4-4 की संख्या में दो ग्रुप्स में बांटा जाएगा। जिनमें से 2-2 टीमें सेमीफाइनल मुकाबले खेलेंगी और फिर फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस दौरान टूर्नामेंट में कुल 55 मुकाबले खेले जाएंगे।

Created On :   25 Dec 2023 3:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story