प्लेऑफ में पहुंचने के सवाल पर धोनी ने दिया अनोखा जवाब, फैंस को खूब पंसद आया कैप्टन कूल का फनी अवतार

प्लेऑफ में पहुंचने के सवाल पर धोनी ने दिया अनोखा जवाब, फैंस को खूब पंसद आया कैप्टन कूल का फनी अवतार
सीजन के बाद संन्यास ले सकते है थाला धोनी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक चेन्नई सुपर किंग्स ने मौजूदा सीजन के प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया है। सीएसके को क्वालीफाई करने के लिए अपना आखिरी लीग मुकाबला हर हाल जीतना था और उसने यहां जीत हासिल भी की। दिल्ली के होम ग्राउंड अरूण जेटली स्टेडियम पर खेले गए इस मुकाबले चेन्नई ने दिल्ली को 77 रन से मात देकर प्लेऑफ में धमाकेदार एंट्री की। लेकिन इस मैच से पहले एक बहुत फनी मोमेंट देखने को मिला।

'मैच जीतो, प्लेऑफ में जगह बनाओ'

मैच के पहले टॉस के लिए जब कप्तान धोनी मैदान पर आए तो प्रेजेंटर ने उनसे पूछा कि प्लेऑफ में पहुंचने के लिए समीकरण एकदम साफ है, यह मैच जीते और प्लेऑफ में जगह बनाए। इस सवाल का धोनी ने अपने चिर परिचित फनी अंदाज में जवाब देते हुए कहा कि यह प्लान तो उनका सीजन की शुरूआत से ही था, मैच जीतो और प्लेऑफ मे जगह बनाओ। इसके बाद धोनी की जानी पहचानी मुस्कान देखने का मिली।

सीजन के बाद संन्यास ले सकते है थाला धोनी

दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए महेंन्द्र सिंह धोनी सिर्फ एक नाम नहीं बल्कि एक इमोशन है। अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से 2020 में संन्यास ले चुके धोनी का क्रेज खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। विश्व के सफलतम कप्तानों में शुमार माही ने आईपीएल में भी सीएसके को कप्तानी करते हुए चार खिताब जिताए हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि आईपीएल 2023 थाला धोनी का अंतिम सीजन हो सकता है। धोनी ने भी कई मैचों के दौरान अपने बयानों से ऐसे संकेत दिए शायद यह क्रिकेटिंग जीनियस इसके बाद मैदान पर खेलते हुए नहीं दिखेगा। इसी कारण इस सीजन सीएसके जहां भी मुकाबला खेलने गई है वहां फैंस धोनी और सीएसके को जमकर सपोर्ट करते नजर आए।

ये रहा मैच का हाल

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सुपर किंग्स की टीम को ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे की इनफॉर्म ओपनिंग जोड़ी ने ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने पहले पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए 52 रन जोड़ लिए। पावरप्ले खत्म होने के बावजूद दोनों बल्लेबाजों ने अपनी ताबड़तोड़ साझेदारी जारी रखते हुए 88 गेंदों में 141 रनों की बड़ी साझेदारी निभाई। ऋतुराज गायकवाड़ 50 गेंदों में 79 रनों की शानदार पारी खेल आउट हुए। लेकिन कॉनवे और शिवम दुबे की जोड़ी ने मोमेंटम जारी रखते हुए महज 23 गेंदों में 54 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर टीम के स्कोर को दो सौ रनों के करीब पहुंचाया। दुबे 9 गेंदों में 22 रन और कॉनवे 52 गेंदों में 87 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे। जिसके बाद अंतिम दो ओवरों में थाला धोनी और जडेजा ने महज 11 गेंदों में 28 रन जोड़कर सुपर किंग्स को निर्धारित 20 ओवरों में 223 रनों के विशालकाय टोटल तक पहुंचाया।

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद खराब रही। इम्पैक्ट प्लेयर पृथ्वी शॉ महज 5 रन बनाकर चलते बने। इस बड़े झटके के बाद कप्तान वॉर्नर और फिलिप सॉल्ट ने कुछ अच्छे शॉर्ट्स लगाए। लेकिन पावरप्ले के अंत में दीपक चाहर ने एक के बाद के सॉल्ट और रूसो को आउट कर दिल्ली को दोहरा झटका दिया। जिसके बाद मीडिल ओवर्स में भी चेन्नई के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए यश धुल, अक्षर पटेल और अमन खान को आउट किया। जहां एक-एक कर सभी बल्लेबाज पवेलियन लौट रहे थे, वहीं दूसरी ओर टीम के कप्तान डेविड वॉर्नर ने महज 58 गेंदों में 86 रनों की शानदार पारी खेली। लेकिन टीम का कोई भी बल्लेबाज अपने कप्तान का साथ नहीं दे सका और अंत में दिल्ली की टीम 9 विकेट गवांकर 146 रन ही बना सकी। चेन्नई की ओर से दीपक चाहर ने महज 22 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए।

Created On :   20 May 2023 2:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story