भारत बनाम अफगानिस्तान: कोहली की वापसी से इस युवा खिलाड़ी पर गिर सकती है गाज, प्लेइंग इलेवन से हो सकता है बाहर, जानें वजह

कोहली की वापसी से इस युवा खिलाड़ी पर गिर सकती है गाज, प्लेइंग इलेवन से हो सकता है बाहर, जानें वजह
  • दूसरे टी-20 से वापसी करेंगे कोहली
  • तिलक वर्मा हो सकते हैं टीम से बाहर
  • पूर्व क्रिकेटर ने जताई संभावना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। मोहाली में खेले गए सीरीज के पहले मैच में मेजबान टीम इंडिया ने 6 विकेट की बड़ी जीत दर्ज की। हालांकि इस मैच में भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली टीम का हिस्सा नहीं बने थे। निजी कारणों के चलते उन्होंने पहले मैच से अपना नाम वापस ले लिया था। वे इंदौर में खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे मैच से मैदान पर वापसी करेंगे।

वहीं कोहली के दोबारा टीम से जुड़ने पर पहले टी-20 में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहे तिलक वर्मा टीम से बाहर हो सकते हैं। इसकी संभावना इसलिए भी बढ़ जाती है क्योंकि इस मुकाबले में तिलक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे।

उठा नहीं पाए मौके का फायदा

मोहाली टी-20 में अफगानिस्तान के दिए 159 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए तिलक वर्मा नंबर 3 पर बैटिंग करने उतरे थे। कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल का विकेट जल्दी गिरने के बाद उन पर टीम के स्कोर को बढ़ाने और लक्ष्य के करीब ले जाने की जिम्मेदारी थी। लेकिन वो लंबी पारी खेलने में असफल रहे और 22 गेंदों में केवल 26 रन ही बना सके। तिलक की इस छोटी पारी में 2 चौके और एक छक्का शामिल था। अब दूसरे टी20 में विराट कोहली की प्लेइंग इलेवन में वापसी की संभावनाएं बहुत ज्यादा है। यदि ऐसा हुआ तो तिलक को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

तिलक वर्मा को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भी प्रतिक्रिया दी है। इंडिया टुडे की खबर के अनुसार आकाश ने कहा है कि तिलक एक बड़े मौके को भुनाने में नाकामयाब रहे। जिसका खामियाजा उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर होने के रूप में चुकाना पड़ सकता है। उन्होंने कहा, ''रोहित और शुभमन के आउट होने के बाद तिलक वर्मा और शिवम दुबे को भेजा गया। तिलक कुछ देर तक सही खेले, लेकिन इसके बाद अजमतुल्लाह की गेंद पर आउट हो गए। तिलक मौके को सही तरह से भुना नहीं सके। मुझे लगता है कि तिलक अगले मुकाबले में नहीं खेल सकेंगे। विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल दोनों ही उपलब्ध रहेंगे। अब इसमें से कौन बाहर होगा, यह कहना मुश्किल है। शिवम दुबे को कोई भी बाहर नहीं रखना चाहेगा। रिंकू भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहेंगे।''

Created On :   12 Jan 2024 12:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story