टी-20 वर्ल्डकप 2024: इस खिलाड़ी के चलते वर्ल्ड कप टीम से कट सकता है ईशान किशन और अय्यर का पत्ता, लाजवाब प्रदर्शन से पेश कर रहा मजबूत दावेदारी

इस खिलाड़ी के चलते वर्ल्ड कप टीम से कट सकता है ईशान किशन और अय्यर का पत्ता, लाजवाब प्रदर्शन से पेश कर रहा मजबूत दावेदारी
  • अफगानिस्ता के खिलाफ सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे शिवम दुबे
  • शुरूआती दोनों मैचों में ठोकी फिफ्टी
  • वर्ल्डकप के लिए ठोकी दावेदारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है। शुरूआती दो मुकाबले जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है। सीरीज में अब तक भारत के लिए जिस खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया है वो शिवम दुबे हैं। मोहाली में खेले गए पहले मैच में जहां शिवम ने 40 गेंदों पर 60 रनों की पारी खेली वहीं एक विकेट भी चटकाया। इसके बाद रविवार को इंदौर में खेले गए दूसरे टी-20 में भी शिवम ने 1 विकेट लेने के बाद 32 गेंदों में 63 रनों की शानदार पारी खेली। लगातार दो मैच जिताऊ प्रदर्शन के बाद इस हरफनमौला खिलाड़ी ने खुद को जून में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप स्क्वाड की दौड़ में सबसे आगे कर दिया है।

हार्दिक पांड्या की कमी होगी पूरी!

चोटिल होने के चलते हार्दिक पांड्या पिछले 4 महीने से टीम का हिस्सा नहीं हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जा रही सीरीज में शिवम दुबे हार्दिक पांड्या का विकल्प नजर आए। वह भी उन्हीं की तरह मध्यम तेज गेंदबाजी करते हैं। साथ ही निचले क्रम में उतरकर ताबड़तोड़ बैटिंग भी करते हैं। अपने इस हरफनमौला प्रदर्शन से शिवम आगामी वर्ल्डकप के लिए सेलेक्टरों की नजर में जरुर आ गए होंगे।

ईशान और अय्यर पर गिर सकती है गाज

दरअसल, टीम इंडिया में इस समय टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड सेलेक्शन के लिए हर एक स्थान के लिए कई नाम है। इस कंडीशन में सेलेक्टरों के लिए अंतिम-15 चुनना बड़ा चैलेंज होगा। वर्तमान में रोहित, कोहली, सूर्यकमार, केएल राहुल बुमराह और मोहम्मद सिराज ही ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका नाम टीम में पहले से तय माना जा रहा है। यदि शिवम दुबे का चयन टी-20 वर्ल्डकप की टीम में हो जाता है तो वह चौथे से लेकर छठवें स्थान पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। क्योंकि ओपनिंग में कप्तान रोहित के साथ शुभमन गिल या फिर जायसवाल का नाम तय है। इसके बाद तीसरे नंबर पर कोहली और चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव बैटिंग करने उतरेंगे। पांचवे नंबर पर हार्दिक पांड्या पांचवे नंबर पर आते हैं। इसके बाद छठवें से लेकर 8वें नंबर तक केएल राहुल, रिंकू सिंह, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल बैटिंग करने आएंगे। ऐसे में अगर शिवम दुबे टीम का हिस्सा बनते हैं तो फिर टीम से ईशान किशन और श्रेयस अय्यर का बाहर होना पक्का है।

आईपीएल से आया खेल में निखार

घरेलू क्रिकेट में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर शिवम ने साल 2019 में अपना डेब्यू किया था। लेकिन लगातार खराब परफॉर्मेंस के बाद वह टीम इंडिया में अपनी पक्की जगह नहीं बना सके। इसके बाद आईपीएल के पिछले दो सीजन में चेन्नई सुपर किंग की ओर से की गई धमाकेदार परफॉर्मेंस ने दोबारा टीम इंडिया में जगह दिलाई। जिसके बाद से शिवम का प्रदर्शन मैच-दर-मैच निखरता जा रहा है।

Created On :   15 Jan 2024 1:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story