वनडे वर्ल्ड कप 2023: चिन्नास्वामी में होगी इंग्लैंड और श्रीलंका की भिड़ंत, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11

चिन्नास्वामी में होगी इंग्लैंड और श्रीलंका की भिड़ंत, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11
  • वनडे वर्ल्ड कप 2023 का यह 25वां मुकाबला है
  • टूर्नामेंट में दोनों टीमों का प्रदर्शन एक जैसा
  • इंग्लैंड और श्रीलंका दोनों टीमों की राइवलरी दशकों पुरानी है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की मेजबानी में हो रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 25वां मुकाबला आज इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों का यह मुकाबला बैंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा। इस मेगा इवेंट में दोनों टीमों का प्रदर्शन लगभग एक जैसा ही रहा है। जहां इंग्लैंड और श्रीलंका दोनों ही टीमों को अपने चार में से तीन मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी है। जबकि दोनों टीमों को महज एक-एक मुकाबले में जीती मिली है। दोनों टीमों का यह मुकाबला दोपहर दो बजे से खेला जाएगा।

टूर्नामेंट में दोनों टीमों का प्रदर्शन एक जैसा

क्रिकेट के इस महाकुंभ में इंग्लैंड और श्रीलंका दोनों वर्ल्ड चैम्पियन टीमों का प्रदर्शन लगभग एक जैसा ही रहा है। जहां डिफेंडिंग चैम्पियन इंग्लैंड को अपने चार में से तीन मुकाबलों में न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका से हार झेलनी पड़ी है। जबकि इकलौते मुकाबले में टीम को बांग्लादेश के खिलाफ जीत मिली है। वहीं दूसरी ओर श्रीलंका ने भी अपने चार में से शुरुआती तीन मुकाबलों में साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक हार के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की। लेकिन टीम ने अपने पिछले मुकाबले में वापसी करते हुए नीदरलैंड्स पर शानदार जीत दर्ज की है।

दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

इंग्लैंड और श्रीलंका दोनों टीमों की राइवलरी दशकों पुरानी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 78 वनडे मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान दोनों टीमों के बीच बराबरी की टक्कर देखने मिली है। जहां इंग्लैंड की टीम ने 38 और श्रीलंका की टीम ने 36 मुकाबलों में जीत हासिल की है। वहीं वनडे वर्ल्ड कप की बात करें तो दोनों टीमें इस टूर्नामेंट में कुल 11 एक-दूसरे के खिलाफ खेल चुकी हैं। इस दौरान इंग्लैंड ने 6 और श्रीलंका ने 5 मुकाबलों में बाजी मारी है।

पिच रिपोर्ट और वेदर रिपोर्ट

दोनों टीमों का यह मुकाबला बैंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैदान बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है क्योंकि यहां की पिच पूरी तरह से पाटा रही है और किसी भी गेंदबाज के लिए कोई मदद उपलब्ध नहीं रहती है। इसलिए दोनों टीमों का यह मुकाबला बेहद ही हाई-स्कोरिंग होने की संभावना है। इसके अलावा अगर मौसम की बात करें तो मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा और बारिश की कोई संभावना नहीं है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

इंग्लैंड: जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, डेविड विली, आदिल राशिद, गस एटकिंसन, मार्क वुड।

श्रीलंका: पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (कप्तान और विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरित असलांका, धनंजय डी सिल्वा, दुशान हेमंथा, चमिका करुणारत्ने, महीश तीक्षणा, कसुन रजिथा, दिलशान मदुशंका।

Created On :   26 Oct 2023 5:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story