आईपीएल 2024: 'फुटबॉल की तरह क्रिकेट में भी ट्रांसफर फीस का पहला संकेत?' हार्दिक पांड्या की ट्रेडिंग पर बोले माइकल वॉन

फुटबॉल की तरह क्रिकेट में भी ट्रांसफर फीस का पहला संकेत? हार्दिक पांड्या की ट्रेडिंग पर बोले माइकल वॉन
  • मुंबई इंडियंस में ट्रेड होने वाले हैं हार्दिक पांड्या
  • गुजरात टाइटंस से तोड़ सकते हैं नाता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर से कमेंटेटर बने माइकल वॉन ने हार्दिक पांड्या के 15 करोड़ रुपये (लगभग 1.8 मिलियन डॉलर) में अपने पुराने घर मुंबई इंडियंस में लौटने की अफवाहों के बीच कहा, "फुटबॉल की तरह क्रिकेट में ट्रांसफर फीस का यह पहला संकेत है।"

आईपीएल 2024 का रिटेंशन और ट्रेडिंग प्रक्रिया में है और समय सीमा 26 नवंबर को भारतीय समयानुसार शाम 4 बजे समाप्त हो रही है। वॉन ने एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखा,“@हार्दिकपांड्या7 मुंबई वापस चले गए .. यह स्पष्ट रूप से हो रहा है .. फुटबॉल की तरह क्रिकेट में ट्रांसफर फीस का पहला संकेत !!?? यह अपरिहार्य है कि यह जल्द ही होगा.. #टाटाआईपीएल।''

इससे पहले शुक्रवार को ईएसपीएनक्रिकइंफो ने बताया था कि यह सौदा पूरी तरह से नकद में होगा, जिसमें मुंबई को हार्दिक के वेतन के रूप में 15 करोड़ रुपये (लगभग 1.8 मिलियन डॉलर) और टाइटन्स को एक अज्ञात हस्तांतरण शुल्क का भुगतान करना होगा। हार्दिक को ट्रांसफर शुल्क का 50 प्रतिशत तक लाभ मिलता है।

मुंबई इंडियंस (एमआई) ने जोफ्रा आर्चर और कैमरून ग्रीन को रिलीज़ करने का फैसला किया है, जिन्हें हार्दिक पांड्या के साथ डील करने के लिए क्रमशः 17.5 करोड़ रुपये और 8 करोड़ रुपये में साइन किया गया था। क्रिकबज ने पांच बार के चैंपियन के संबंध में विकास की पुष्टि की है, जो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में सबसे बड़ा व्यापार सौदा पूरा करने के लिए तैयार हैं।

हालाँकि, बढ़ती अफवाहों के बाद गुजरात टाइटंस से जुड़े एक सूत्र ने दावा किया है कि वे दो शानदार सीज़न के बाद हार्दिक को खोने का जोखिम नहीं उठा सकते। अगर यह डील हो जाती है तो यह संभवत: आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी खिलाड़ी खरीद-फरोख्त होगी। हालाँकि किसी भी फ्रेंचाइजी ने अभी तक व्यापार पर कोई सार्वजनिक टिप्पणी नहीं की है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 Nov 2023 11:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story