पहला टी-20: हरमनप्रीत की नाबाद 54 रन की तूफानी पारी से भारत की बांग्लादेश पर सात विकेट से आसान जीत

पहला टी-20: हरमनप्रीत की नाबाद 54 रन की तूफानी पारी से भारत की बांग्लादेश पर सात विकेट से आसान जीत

डिजिटल डेस्क, ढाका। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने रविवार को शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पहले टी20 मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 35 गेंदों में नाबाद 54 रनों की तूफानी पारी खेलकर भारत को सात विकेट से आसान जीत दिलाई। भारत ने इस जीत से तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

बांग्लादेश के 114/5 के स्कोर पर सीमित होने के बाद धीमी पिच पर 115 रनों का पीछा करते हुए, भारत ने पावर-प्ले में शैफाली वर्मा और जेमिमाह रोड्रिग्स को जल्दी खो दिया। लेकिन हरमनप्रीत, जिन्हें 24 रन पर जीवनदान मिला था, ने इस राहत का भरपूर फायदा उठाते हुए 54 रन की अपनी नाबाद पारी में 154.29 के स्ट्राइक रेट से छह चौके और दो छक्के लगाए।

उन्होंने स्मृति मंधाना के साथ 70 रन की निर्णायक साझेदारी भी की, जिन्होंने 34 गेंदों में 38 रन बनाकर भारत को 22 गेंद शेष रहते जीत दिला दी। इस जीत का मतलब यह भी है कि भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त ले ली है, जिसका अगला मैच मंगलवार को होगा।

भारत को शुरुआती झटका तब लगा जब युवा तेज गेंदबाज मारुफा अख्तर ने शुरुआती ओवर में शैफाली वर्मा को पगबाधा आउट कर दिया। शैफाली दो गेंद ही खेल सकीं और उनका खाता भी नहीं खुला। स्मृति ने बैकफुट कट से चौका लगाकर अपना खाता खोला, जेमिमाह ने मारुफ़ा की गेंद पर ऑन-ड्राइव और स्क्वायर कट लगाकर दो चौके लगाए।

लेकिन चौथे ओवर में सुल्ताना खातून की गेंद को कट करने के प्रयास में जेमिमा ने अपना विकेट गंवा दिया। जेमिमा ने गेंद को कट करने की कोशिश की, लेकिन गेंद नीची रह गई और उसमें गति की कमी के कारण अंदरूनी किनारा लेकर स्टंप्स से जा टकराई।

स्मृति और हरमनप्रीत नियमित रूप से बाउंड्री लगाकर अच्छी स्थिति में थीं। जहां स्मृति अपने कट्स, लॉफ्ट्स और पुल में शानदार थीं, वहीं हरमनप्रीत ने स्पिनरों के खिलाफ ड्राइव करने और लॉफ्ट करने के लिए अपने पैरों का उपयोग करने के साथ-साथ स्वीप और पुल का भी अच्छा उपयोग किया।

सुल्ताना द्वारा हरमनप्रीत को 24 रन पर कैच आउट करने का प्रयास विफल होने के बाद, भारतीय कप्तान ने राबेया खान की गेंदों पर छक्का और चौका उड़ा दिया। हालांकि स्मृति एक तेज़ टर्न लेती गेंद पर सुल्ताना की गेंद पर पीछे से स्टंप हो गईं, लेकिन हरमनप्रीत ने सलमा खातून की गेंद पर स्लॉग-स्वीप से छक्का जड़कर अपना 11वां टी20 अर्धशतक पूरा किया और लेग-साइड से चार रन के लिए स्वीप कर शानदार अंदाज में लक्ष्य का पीछा पूरा किया।

संक्षिप्त स्कोर:

बांग्लादेश 20 ओवर में 114/5 (शोर्ना एक्टर 28 नाबाद, सोभना मोस्टरी 23; पूजा वस्त्रकर 1-16, शैफाली वर्मा 1-18) 16.2 ओवर में भारत से 118/3 से सात विकेट से हार गई (हरमनप्रीत कौर 54 नाबाद, स्मृति मंधाना 38; सुल्ताना खातून 2-25, मारूफ़ा अख्तर 1-18)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   10 July 2023 7:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story