क्रिकेट: मुझे नहीं लगता कि हार्दिक एक कप्तान के रूप में बेस्ट ऑप्शन है: आकाश चोपड़ा

मुझे नहीं लगता कि हार्दिक एक कप्तान के रूप में बेस्ट ऑप्शन है: आकाश चोपड़ा
  • पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का बड़ा बयान
  • कहा - हार्दिक पांड्या अभी भी क्रिकेट सर्किट में एक कप्तान के रूप में तैयार नहीं
  • रोहित को हटाकर मुंबई इंडियंस ने हार्दिक को बनाया कप्तान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अभी भी क्रिकेट सर्किट में एक कप्तान के रूप में तैयार नहीं हैं और उन्हें लगता है कि मुंबई इंडियंस को उन्हें एक अच्छा कप्तान बनाने के लिए बहुत सारे इनपुट प्रदान करने होंगे।

14 दिसंबर को मुंबई इंडियंस ने घोषणा की कि हार्दिक आईपीएल 2024 सीज़न से पहले टीम के नए कप्तान होंगे। इसका मतलब टीम के कप्तान के रूप में रोहित शर्मा के शानदार दस साल के शासनकाल का अंत भी था, जिन्होंने 2013 के आईपीएल सीज़न के बीच से यह भूमिका निभाई थी।

हार्दिक ने अपने पहले सीज़न में गुजरात को 2022 में आईपीएल खिताब दिलाया और अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच रहे। 2023 में हार्दिक की कप्तानी में गुजरात ने दूसरी बार आईपीएल फाइनल में जगह बनाई, जहां वे चेन्नई सुपर किंग्स से हारकर उपविजेता रहे। आईपीएल 2022 और 2023 दोनों सीज़न में गुजरात ने हार्दिक के नेतृत्व में लीग चरण में अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया था।

जियोसिनेमा के दैनिक स्पोर्ट्स शो 'आकाशवाणी' पर आकाश चोपड़ा ने कहा, "यह मेरी समझ है और कोई अंदरूनी खबर नहीं है। जब हार्दिक पांड्या ने गुजरात से जाने का फैसला किया, तो कप्तानी सौदे का एक हिस्सा रही होगी। इस फैसले के बारे में रोहित शर्मा को भी जरूर बताया गया होगा। रोहित को मुंबई इंडियंस की भविष्य की योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी गई होगी। मुझे लगता है कि हार्दिक को गुजरात टाइटंस का कप्तान बनाने में आशीष नेहरा की जबरदस्त भूमिका थी।

"उन्हें हार्दिक को मैदान पर दोहराने के लिए एक अलग स्तर पर इनपुट प्रदान करना होगा, क्योंकि मुझे नहीं लगता कि हार्दिक, एक कप्तान के रूप में अभी तक एक तैयार उत्पाद हैं।"

रोहित ने मुंबई को पांच आईपीएल खिताब 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 दिलाए और कुल मिलाकर रोहित ने 158 आईपीएल मैचों में कप्तानी की। जिसमें से 87 मैच जीते, 67 मैच हारे और चार मैच टाई पर समाप्त हुए। इस दौरान उनका जीत का प्रतिशत 55.06 रहा। चोपड़ा को लगता है कि यह एक युग का अंत है क्योंकि मुंबई भविष्य की ओर देख रहा है।

चोपड़ा ने अपनी बात खत्म करते हुए कहा, "बेहद महत्वपूर्ण है, लेकिन यह तय करना और भी महत्वपूर्ण है कि किसी को कब जाने दिया जाए। सोशल मीडिया पर ऐसी चर्चा चल रही है कि हार्दिक को कार्यभार संभालने के लिए कहने से पहले रोहित को उनकी शर्तों पर जाने दिया जाना चाहिए था या एक मैच में एमआई का नेतृत्व करने की अनुमति दी जानी चाहिए थी। मैं व्यक्तिगत रूप से इसकी सदस्यता नहीं लेता। टीम से बड़ा कोई नहीं है।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 Dec 2023 8:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story