भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज: सोच रहा था कि मैंने बहुत ज्यादा रन दे दिए : अर्शदीप सिंह

सोच रहा था कि मैंने बहुत ज्यादा रन दे दिए : अर्शदीप सिंह
  • अर्शदीप ने आखिरी ओवर में बचाए 9 रन
  • भारत ने 6 रन से जीता आखिरी मुकाबला

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। भारत द्वारा ऑस्ट्रेलिया पर पांचवां टी-20 मैच छह रन से जीतने के बाद बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने कहा कि वह सोच रहे थे कि उन्होंने बहुत ज्यादा रन दिए हैं। खेल के अंतिम ओवर में केवल तीन रन देने से पहले उनके दिमाग में यह बात आई।

रविवार रात एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पिच स्ट्रोक-प्ले के लिए आसान नहीं थी। भारत ने 160/8 का स्कोर बनाया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने जोरदार शुरुआत की, लेकिन 18 ओवर में 144/7 पर ही सिमट गई। 12 गेंदों में 17 रनों की जरूरत थी। मुकेश कुमार ने 19वें ओवर में केवल नौ रन दिए। इससे पहले अर्शदीप ने अपने पहले तीन ओवरों में 37 रन दिए थे। लेकिन फिर उन्होंने मैथ्यू वेड को आउट कर खेल को भारत की झोली में डाल दिया।

अर्शदीप ने मैच खत्म होने के बाद कहा, "मुझे लगता है कि खेल के बड़े हिस्से में, लगभग पहले 19 ओवरों के लिए, मैं सोच रहा था कि मैंने बहुत अधिक रन दिए और मैं खेल का दोषी होऊंगा। लेकिन भगवान ने मुझे एक और मौका दिया और मुझे खुद पर विश्वास था। धन्यवाद भगवान का शुक्र है कि मैंने इसका बचाव किया और टीम को भी धन्यवाद जिसने मुझ पर विश्वास किया।''

"ईमानदारी से कहूं तो, मेरे दिमाग में कुछ भी नहीं चल रहा था। सूर्या (सूर्यकुमार यादव) भाई ने मुझसे कहा कि जो होता है, होता है। इसका श्रेय हमारे बल्लेबाजों को भी जाता है। उन्होंने यहां एक मुश्किल विकेट पर हमें वास्तव में अच्छा स्कोर दिया और हमने अतिरिक्त 15 से 20 रन बचाने के लिए मिले।"

अर्शदीप ने यह भी बताया कि जीत के बावजूद, भारतीय तेज गेंदबाजी इकाई अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाई और आने वाले खेलों में बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेगी।

दाएं हाथ के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर, जिनकी 37 गेंदों में 53 रन की पारी ने भारत को विजयी स्कोर तक पहुंचाया, ने भी अर्शदीप के अंतिम ओवर की प्रशंसा की और माना कि पिच बल्लेबाजी के लिए चुनौतीपूर्ण थी। "ईमानदारी से कहूं तो मैं हर किसी को टीम के लिए योगदान करते देखकर बहुत खुश हूं। जब अर्शदीप आखिरी ओवर फेंक रहा था तो मैं उसे ही देख रहा था।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Dec 2023 12:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story