भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज: विशाखापट्टनम के मैदान पर होगी भारत-ऑस्ट्रेलिया की टक्कर, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11

विशाखापट्टनम के मैदान पर होगी भारत-ऑस्ट्रेलिया की टक्कर, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11
  • भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच आज पहला टी-20 मुकाबला
  • सूर्यकुमार यादव और मैथ्यू वेड संभालेंगे टीमों की कमान

डिजिटल डेस्क, विशाखापट्टनम। भारत की मेजबानी में खेला गया वनडे वर्ल्ड कप 2023 समाप्त हो गया है। टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को मात देकर छठवीं बार वर्ल्ड कप का खिताब जीता। लेकिन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली ग्रेटेस्ट राइवलरी अभी खत्म नहीं ही है क्योंकि आज से दोनों ही चिर-प्रतिद्वंदी टीमों के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज शुरू होने वाली है। दोनों टीमों के बीच होने वाली इस सीरीज का पहला मुकाबला आज विशाखापट्टनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में शाम सात बजे से खेला जाएगा।

नए कप्तान और युवा टीमों की भिड़ंत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली इस टी-20 सीरीज में दोनों ही टीमों की युवा ब्रिगेड एक-दूसरे से भिड़ने वाले हैं। वर्ल्ड कप के तुरंत बाद हो रही इस सीरीज में दोनों ही टीमों ने अपने सिनियर खिलाड़ियों को आराम दिया है। इसलिए दोनों ही टीमें इस सीरीज में नए कप्तान और युवा टीम के साथ मैदान पर उतरने वाली हैं। जहां सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम की कमान संभालेंगे। वहीं मैथ्यू वेड ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करते नजर आएंगे। दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की यह टी-20 सीरीज अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से बेहद जरूरी है।

ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ी भारतीय टीम

क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में भी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिली है। दोनों ही टीमों के बीच अब तक 26 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान भारतीय टीम ने एकतरफा बढ़त बनाते हुए 15 मैचों में जीत हासिल की है। जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम को केवल 10 मैचों में जीत नसीब हुई है। इस बीच एक मुकाबला बेनतीजा रहा है।

पिच रिपोर्ट और वेदर रिपोर्ट

दोनों टीमों के बीच का यह मुकाबला विशाखापट्टनम के मैदान पर होगा। यहां की पिच गेंदबाजी के लिए बेहद अनुकूल मानी जाती है। लेकिन बावजूद इसके सेट होने के बाद बल्लेबाज तेजी से रन बना सकते हैं। इसलिए इस मुकाबले में गेंद और बल्ले दोनों के बीच बराबरी की टक्कर देखने को मिल सकती है। वहीं अगर विशाखापट्टनम के मौसम की बात करें तो आज शाम मुकाबले के समय 10 प्रतिशत बारिश की संभावना है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

ऑस्ट्रेलिया: मैथ्यू वेड (कप्तान और विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ, मैथ्यू शॉर्ट, आरोन हार्डी, जोश इंग्लिस, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, सीन एबॉट, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, और तनवीर सांघा।

भारत: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार।

Created On :   23 Nov 2023 7:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story