इंग्लैंड बनाम भारत: गिल के शतक से मजबूत स्थिति में पहुंचा भारत, इंग्लैंड के सामने जीत के लिए रखा 399 रनों का लक्ष्य, इंग्लैंड का स्कोर 67/1

गिल के शतक से मजबूत स्थिति में पहुंचा भारत, इंग्लैंड के सामने जीत के लिए रखा 399 रनों का लक्ष्य, इंग्लैंड का स्कोर 67/1
  • पहली पारी के आधार पर भारत को मिली 143 रन की बढ़त
  • दूसरी पारी में 255 रन पर सिमटी टीम इंडिया
  • इंग्लैंड को जीत के लिए 332 रनों की जरुरत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापत्तनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में तीसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है। भारत द्वारा दिए 399 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 67 रन बना लिए हैं। अश्विन ने बेन डकेट को आउट कर इंग्लैंड को पहला झटका दिए। सटंप्स पर जैक क्रॉले 29 और रेहान अहमद 9 रन पर नाबाद रहे। इंग्लैंड को जीत के लिए अभी 332 रन और बनाने हैं।

रविवार को मैच के तीसरे दिन भारत ने दूसरी पारी में 28/0 से खेलना शुरू किया। भारत के लिए दिन की शुरूआत अच्छी नहीं रही। टीम ने जल्दी-जल्दी अपने विकेट खो दिए और 255 रन पर पूरी टीम सिमट गई। भारत के लिए शुभमन गिल ने 104 और अक्षर पटेल ने 45 रन की पारी खेली। वहीं इंग्लैंड की तरफ से टॉम हार्टले ने 4 और रेहान अहमद ने 3 विकेट लिए।

मैच की पहली पारी में भारत ने 396 और इंग्लैंड ने 253 रन बनाए थे। इस तरह भारत को पहली पारी के बाद 143 रन की बढ़त मिली।

इंग्लैंड की अच्छी शुरूआत

399 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने अच्छी शुरूआत की। ओपनिंग बल्लेबाज जैक क्रॉली और बेन डकेट ने पहले विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी की। दोनों की इस साझेदारी को रविचंद्रन अश्विन ने तोड़ा। उन्होंने शानदार खेल रहे डकेट को 28 रनों के स्कोर पर चलता किया। पहला विकेट गंवाने के बाद इंग्लैंड ने स्पिनर रेहान अहमद को नाइट वॉचमैन के रुप में तीसरे नंबर पर भेजा। टीम मैनेजमेंट का यह निर्णय सही भी साबित हुआ। दिन का खेल खत्म होने तक रेहान ने अपना विकेट नहीं गंवाया।

Created On :   4 Feb 2024 12:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story