भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज: गुवाहाटी के मैदान पर भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी-20 मुकाबला, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11

गुवाहाटी के मैदान पर भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी-20 मुकाबला, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11
  • लगातार तीसरा मुकाबला जीत सीरीज में अजेय बढ़त बनाना चाहेगी भारतीय टीम
  • दो मुकाबले हार चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम जीत के साथ सीरीज में बने रहना चाहेगी

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी पांच मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला आज गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में खेला जाएगा। सूर्यकुमार की कप्तानी वाली युवा भारतीय टीम ने सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों में जीत हासिल कर 2-0 की बढ़ बना ली है। इसलिए इस तीसरे मुकाबले में भी मेन इन ब्लू की यंग ब्रिगेड कंगारू टीम को धूल चटाकर सीरीज में अजेय बढ़ बनाना चाहेगी। अगर भारतीय टीम यह मुकाबला जीतने में कामयाब रही, तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की यह लगातार तीसरी टी-20 सीरीज जीत होगी। दोनों टीमों का यह मुकाबला शाम सात बजे से खेला जाएगा।

लगातार दो मुकाबले जीती भारतीय टीम

क्रिकेट के महाकुंभ के तुरंत बाद खेली जा रही इस टी-20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली युवा भारतीय टीम मैथ्यू वेड की अनुभवी टीम पर भारी पड़ी है। जहां मेन इन ब्लू की यंग ब्रिगेड ने सीरीज के पहले मुकाबले में दो विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की थी। वहीं दूसरे मुकाबले में उन्होंने कंगारू टीम को एकतरफा अंदाज में 44 रनों से मात दी। हालांकि, इस तीसरे मुकाबले से पहले सभी अनुभवी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्वदेश लौट गए हैं। इसलिए आज गुवाहाटी के मैदान पर दोनों ही वर्ल्ड चैम्पियन टीमों के यंग ब्रिगेड की टक्कर देखने को मिलेगी।

ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ी भारतीय टीम

क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में भी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिली है। दोनों ही टीमों के बीच अब तक 28 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान भारतीय टीम ने एकतरफा बढ़त बनाते हुए 17 मैचों में जीत हासिल की है। जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम को केवल 10 मैचों में जीत नसीब हुई है। इस बीच एक मुकाबला बेनतीजा रहा है।

गुवाहाटी की पिच रिपोर्ट और वेदर रिपोर्ट

दोनों टीमों का यह मुकाबला गुवाहाटी के बरसापार स्टेडियम में खेला जाएगा। यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार मानी जाती है। साथ ही यहां की बाउंड्रीज भी काफी छोटी हैं। यही वजह है कि यहां हर मुकाबले में रनों की बारिश देखने को मिलती है। इसलिए धुरंधर बल्लेबाजों के भरी दोनों टीमों का यह मुकाबला भी हाई-स्कोरिंग होने की उम्मीद है। इसके अलावा अगर गुवाहाटी के मौसम की बात करें तो यह पूरी तरह से ठंडा और साफ रहने वाला है। जबकि बारिश की संभावना महज एक प्रतिशत है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

भारत: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड, इशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार।

ऑस्ट्रेलिया: मैथ्यू वेड (कप्तान और विकेटकीपर), जोश फिलिप, मैथ्यू शॉर्ट, जोश इंग्लिस, ट्रैविस हेड, टिम डेविड, आरोन हार्डी, केन रिचर्डसन, नाथन एलिस, क्रिस ग्रीन और तनवीर सांघा।

Created On :   28 Nov 2023 7:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story