भारतीय खिलाड़ियों ने 77वें स्वतंत्रता दिवस पर शुभकामनाएं दीं

भारतीय खिलाड़ियों ने 77वें स्वतंत्रता दिवस पर शुभकामनाएं दीं
  • देश 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है
  • इस मौके पर सचिन तेंदुलकर ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं
  • विराट कोहली, रवींद्र जड़ेजा, युवराज सिंह और कई अन्य एथलीटों ने भी दी शुभकामनाएं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है, ऐसे में पूर्व और वर्तमान भारतीय खिलाड़ियों ने मंगलवार को इस अवसर पर अपनी शुभकामनाएं दीं। सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, मिताली राज, पीवी सिंधु, विराट कोहली, रवींद्र जड़ेजा, युवराज सिंह और कई अन्य एथलीटों ने सोशल मीडिया पर स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर साथी देशवासियों को शुभकामनाएं दीं।

सचिन ने लिखा, "मैं अपने भारत से प्यार करता हूं। दुनिया भर में फैले मेरे सभी साथी भारतीयों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।" कोहली ने अपने एक्स (पहले ट्विटर) अकाउंट पर लिखा, "सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं। जय हिंद।"

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु ने रियो ओलंपिक के रजत पदक जीतने वाले क्षण की अपनी पुरानी तस्वीर साझा की और लिखा: इस स्वतंत्रता दिवस पर, मैं अपने सभी साथी भारतीयों को हार्दिक शुभकामनाएं भेजती हूं। मंच पर कई बार तिरंगे को ऊंचा उठाना मेरे लिए सबसे बड़ा सम्मान रहा है।

"'जन गण मन' की ध्वनि कभी भी मेरे रोंगटे खड़े कर देती है, यह हमें अपने सुंदर और अविश्वसनीय रूप से विविध देश का प्रतिनिधित्व करने में गर्व की याद दिलाती है। यहां सामूहिक आशा है कि हम अपने महान राष्ट्र को एक ही समय पर एक कदम आगे बढ़ाते रहेंगे।"

भारतीय पुरुष क्रिकेट कप्तान रोहित शर्मा ने पोस्ट किया, "तिरंगे का अर्थ शब्दों से कहीं अधिक है। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं।"

अनुभवी टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने एक्स पर एक वीडियो साझा किया और कैप्शन दिया: "आइए जिम्मेदारी के साथ अपनी आजादी का जश्न मनाएं। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं।"

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारतीय हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने कहा, "इस स्वतंत्रता दिवस पर आपके राष्ट्र के लिए प्यार और जुनून की गूंज गूंजेगी। स्वतंत्रता दिवस 2023 की शुभकामनाएं।"

भारत के पूर्व स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह ने भी एक वीडियो पोस्ट किया और कैप्शन में लिखा: "हमारी आजादी के लिए लड़ने वाले सभी लोगों के बलिदान का सम्मान करते हुए और उन्हें याद करते हुए, हमारा तिरंगा हमेशा ऊंचा रहे।"

भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज ने लिखा, "हमारे गौरवशाली राष्ट्र के हर कोने से, हम भारतीय होने के सार का जश्न मनाने के लिए एक साथ आते हैं। सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं! हमारा तिरंगा हमेशा ऊंचा रहे। जय हिंद!"

ओलम्पिक पदक विजेता महिला पहलवान साक्षी मलिक ने भी अपने प्रशंसकों को शुभकामनाएं देते हुए लिखा, "हमारे देश का झंडा हमेशा ऊंचा रहे और हम उन लोगों के साहस और बलिदान को याद रखें जिन्होंने इसे संभव बनाया। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं, जय हिंद! जय भारत!"

भारत के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा, "ऐसा राष्ट्र जिसकी तुलना किसी और से नहीं की जा सकती, सम्मान की तुलना किसी से नहीं की जा सकती। सभी को स्वतंत्रता दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं! हमारा देश आगे बढ़ता रहे और चमकता रहे और हम इसके गौरव में योगदान देने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें!"

भारत के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने कहा, "मेरे साथी भारतीयों को #स्वतंत्रतादिवस की शुभकामनाएं! आइए हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान का सम्मान करें और विविधता में एकता की भावना को संजोएं। विविधता में एकता का प्रतीक, तिरंगा हमेशा ऊंचा लहराता रहे। #जयहिंद!"

स्टार पुरुष युगल शटलर चिराग शेट्टी ने एक्स पर लिखा, "अपने नायकों को याद कर रहे हैं और अपने भविष्य की ओर देख रहे हैं। यहीं आजादी और समृद्धि है! आज और हर दिन भारतीय होने पर गर्व है। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 Aug 2023 11:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story