आईपीएल 2023: आज चेन्नई के सामने दिल्ली और लखनऊ के सामने कोलकाता की चुनौती, प्लेऑफ में जाने के लिए खेलेंगी चेन्नई और लखनऊ

  • आज दो धमाकेदार मुकाबले देखने को मिलेंगे
  • दिल्ली के होम ग्राउंड अरुण जेटली स्टेडियम में होगा मुकाबला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 अब अपने अंतिम पढ़ाव पर पहुंच गया। आज शानदार शनिवार के दिन दर्शकों को एक बार फिर से दो धमाकेदार मुकाबले देखने को मिलेंगे। जहां दिन के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने-सामने होंगी। वहीं दिन के दूसरे मुकाबले में कोलताता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की भिड़ंत होगी। शानदार शनिवार के दोनों ही मुकाबले प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए बेहद ही अहम है। जहां सुपर किंग्स और सुपर जायंट्स की टीमें यह मुकाबला जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करना चाहेंगी।

मुकाबला जीतने पर प्लेऑफ का टिकट पक्का

शानदार शनिवार का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों का यह मुकाबला दिल्ली के होम ग्राउंड अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। जहां सुपर किंग्स की टीम दिल्ली को लगातार दूसरी बार हराकर प्लेऑफ का टिकट पक्का करना चाहेगी। जबकि पूरे सीजन खराब प्रदर्शन करने वाली दिल्ली की टीम अपना आखिरी लीग मुकाबला जीतकर टूर्नामेंट का अंत अच्छे तरीके से करना चाहेगी।

मुकाबला जीतने पर सीधे प्लेऑफ में लखनऊ

दिन का दूसरा मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच का यह अहम मुकाबला कोलकाता ने एतिहासिक ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेला जाएगा। लखनऊ सुपर जायंट्स की हालात भी चेन्नई सुपर किंग्स की तरह ही है और कोलकाता को हराकर लखनऊ भी सीधे प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। जबकि पूरे सीजन मिला-जुला खेल दिखाने वाली कोलकाता की टीम अपने अंतिम मुकाबले को बड़े अंतर से जीतकर प्लेऑफ में पहुंचने के आउट साइड चांस को जिंदा रखना चाहेगी।

दोनों मुकाबले होंगे हाई-स्कोरिंग

शानदार शनिवार के दोनों ही मुकाबले हाई-स्कोरिंग ग्राउंड पर खेले जाएंगे। जहां सुपर किंग्स और दिल्ली की टक्कर अरुण जेटली के छोटे और बॉलिंग फ्रेंडली मैदान पर होगा। जहां स्पिन गेंदबाजों के लिए थोड़ी मदद जरूर होती है, लेकिन सेट होने के बाद बल्लेबाज बड़ी ही आसानी से रन बना सकते हैं। वहीं कोलकाता और लखनऊ का मुकाबला तो गेंदबाजों के लिए काल मानी जाने वाली ईडन गार्डन्स की पिच पर होगा। जहां शुरुआत से ही बल्लेबाज गेंदबाजों पर हावी रहते हैं।

Created On :   20 May 2023 7:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story