शानदार शनिवार में आज खेले जाएंगे दो धमाकेदार मुकाबले, चेन्नई और मुंबई के बीच एल क्लासिको के बाद दिल्ली और बैंगलोर की होगी भिड़ंत, जानें टीमों की पॉसिबल प्लेइंग 11

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2023 में आज शानदार शनिवार के दिन एक बार फिर से डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे। जहां दिन के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच लीग का एल-क्लासिको मुकाबला होने वाला है। वहीं दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें आमने सामने आने वाली है। सीजन के पहले राउंड में चेन्नई ने मुंबई को और बैंगलोर ने दिल्ली को मात दी थी।

सीजन का दूसरा एल क्लासिको आज

आईपीएल इतिहास की दो सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच इस सीजन का दूसरा एल क्लासिको खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के लिए आईपीएल का यह नया सीजन एक जैसा रहा है। जहां सुपर किंग्स की टीम 10 मैचों में पांच जीत और एक रद्द मुकाबले के साथ प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर मौजूद है। वहीं मुंबई की टीम 9 मैचों में पांच के साथ प्वाइंट्स टेबल में छठे नंबर पर है। सीजन के पहले राउंड में सुपर किंग्स की टीम ने मुंबई को उनके होम ग्राउंड पर 2 से करारी शिकस्त दी थी। अब चेन्नई के गढ़ चेपॉक में होने वाले इस मुकाबले में मुंबई की टीम पलटवार के इरादे से मैदान पर उतरेगी। जबकि सुपर किंग्स की टीम इस मुकाबले को जीतकर प्लेऑफ की और एक बड़ा कदम बढ़ाना चाहेगी।

प्लेऑफ की रेस में बने रहना चाहेगी दिल्ली कैपिटल्स

शानदार शनिवार के दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के सामने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की चुनौती रहने वाली है। दोनों ही टीमों के लिए आईपीएल के यह नया सीजन बिल्कुल ही विपरीत रहा है। जहां बेंगलुरु की टीम अब तक खेले 9 मुकाबलों में पांच जीत के साथ पॉइंट्स टेबल पर चौथे नंबर पर मौजूद है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स को इस सीजन खेले 9 मुकाबलों में महज तीन जीत मिली हैं और टीम प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे स्थित है। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम पर खेले जाने वाले इस मुकाबले में दिल्ली की टीम पहले राउंड में मिली हार के साथ साथ में प्लेऑफ की रेस बने रहने के इरादे से भी मैदान पर उतरेगी। जबकि बेंगलुरु की टीम इस मैच को जीतकर प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी और मजबूत करना चाहेगी।

टीमों की संभावित प्लेइंग 11

चेन्नई सुपर किंग्स- महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड, डेवोन कॉन्वे, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, अंबाती रायडु, शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे और महीश तीक्षणा/दीपक चाहर।

इम्पैक्ट प्लेयर- राजवर्धन हंगरगेकर, शेख रशीद।

मुंबई इंडियंस- रोहित शर्मा (कप्तान), टिम डेविड, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कैमरून ग्रीन, पीयूष चावला, अरशद खान, ईशान किशन (विकेटकीपर), कुमार कार्तिकेय और जोफ्रा आर्चर।

इम्पैक्ट प्लेयर्स- आकाश मधवाल, ऋतिक शौकीन, जेसन बेहरेनडॉर्फ और अर्जुन तेंदुलकर।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु- फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, सुयश प्रभुदेसाई, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वनिंदु हसरंगा, कर्ण शर्मा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और जोस हेजलवुड।

इम्पैक्ट प्लेयर्स- विजय कुमार वैशाख, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, माइकल ब्रेसवेल और सोनू यादव।

दिल्ली कैपिटल्स- डेविड वॉर्नर (कप्तान), फिलिप सॉल्ट (विकेटकीपर), मिचेल मार्श, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, अक्षर पटेल, अमान खान, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्त्या, ईशांत शर्मा और मुकेश कुमार।

इम्पैक्ट प्लेयर्स- सरफराज खान, ललित यादव, रिपल पटेल, खलील अहमद और अभिषेक पोरेल।

Created On :   6 May 2023 8:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story