GT vs DC Updates: होम ग्राउंड पर गुजरात टाइटंस का फ्लॉफ शो, दिल्ली कैपिटल्स के हाथों मिली करारी शिकस्त

होम ग्राउंड पर गुजरात टाइटंस का फ्लॉफ शो, दिल्ली कैपिटल्स के हाथों मिली करारी शिकस्त
  • अपना सातवां मुकाबला खेले रही हैं दोनों टीमें
  • गुजरात टाइटंस ने हासिल की है तीन जीत
  • दिल्ली कैपिटल्स को मिली है केवल दो जीत

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले तीन हफ्तों में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने-सामने थीं। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने होम टीम गुजरात टाइटंस को एकतरफा अंदाज में 11 ओवर शेष रहते छह विकटों से करारी शिकस्त थमाई। दिल्ली कैपिटल्स की इस जीत में मुकेश कुमार (3 विकेट) सहित सभी गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने अहम भूमिका निभाई। जबकि गुजरात टाइटंस की ओर से राशिद खान (31 रन और 1 विकेट) को छोड़कर सभी खिलाड़ी फ्लॉप साबित हुए। इसके साथ ही दिल्ली कैपिटल्स ने सीजन में अपनी तीसरी जीत हासिल की। जबकि गुजरात टाइटंस को सीजन में चौथी बार झेलनी पड़ी।

सभी गेंदबाजों ने की शानदार गेंदबाजी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम बेहद ही निराशाजनक रही। पावरप्ले के अंदर ही कप्तान शुभमन गिल (8 रन), ऋद्धिमान साहा (2 रन), साई सुदर्शन (12 रन) और डेविड मिलर (2 रन) सस्ते में पवेलियन लौट गए। जबकि मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज अभिनव मनोहर (8 रन), शाहरुख खान (0 रन) और राहुल तेवतिया (10 रन) भी कुछ खास नहीं कर सके। हालांकि, लोअर ऑर्डर में राशिद खान (31 रन) ने एक छोर से अच्छी पारी खेली। लेकिन अंत में गुजरात टाइटंस की टीम 17.3 ओवरों में महज 89 रनों पर ढेर हो गई। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से मुकेश कुमार ने तीन विकेट और इशांत शर्मा-ट्रिस्टन स्टब्स ने दो-दो विकेट हासिल किए।

दिल्ली कैपिटल्स ने हासिल की बड़ी जीत

इस छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने शुरुआत से ही आक्रमक रवैया अपनाया। जैक-फ्रेजर मैकगर्क (20 रन) और पृथ्वी शॉ (7 रन) की ओपनिंग जोड़ी ने टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई। जबकि अभिषेक पोरेल (15 रन) और शाई होप (19 रन) ने भी छोटी-छोटी आक्रमक पारियां खेली। हालांकि, दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पावरप्ले के अंदर ही अपने टॉप चार बल्लेबाजों को गवां दिया। लेकिन कप्तान ऋषभ पंत (16 रन) ने युवा बल्लेबाज सुमित कुमार (9 रन) के साथ मिलकर पारी के 9वें ओवर में टीम को लक्ष्य के पार पहुंचाया। गुजरात टाइटंस की ओर से संदीप वॉरियर ने दो विकेट और राशिद खान-स्पेंसर जॉनसन ने एक-एक विकेट हासिल किए।

Live Updates

  • 17 April 2024 4:54 PM GMT

    दिल्ली कैपिटल्स ने हासिल की धमाकेदार जीत

    टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों के तूफानी लेकिन छोटी-छोटी पारियां खेलकर पवेलियन लौटने के बाद कप्तान ऋषभ पंत और सुमित कुमार ने छोटी-सी साझेदारी निभाकर पारी के 9वें ओर में ही टीम को लक्ष्य के पार पहुंचाया। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 67 गेंदें शेष रहते गुजरात टाइटंस को करारी शिकस्त थमाई। ऋषभ पंत ने 16 रन और सुमित कुमार ने 9 रन बनाकर नाबाद लौटे।

  • 17 April 2024 4:38 PM GMT

    राशिद खान की फिरकी में फंसे शाई होप

    राशिद खान ने अपने पहले ही ओवर में अपनी फिरकी का कमाल दिखाते हुए शाई होप को पवेलियन का रास्ता दिखाया। आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे शाई होप 10 गेंदों में 19 रन बनाकर मोहित शर्मा को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इस समय दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 6 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 67 रन है।

  • 17 April 2024 4:36 PM GMT

    वॉरियर ने अभिषेक पोरेल को भेजा पवेलियन

    तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे इम्पैक्ट प्लेयर अभिषेक पोरेल 7 गेंदों में 15 रनों की छोटी-सी आक्रमक पारी खेल पवेलियन लौट गए। संदीप वॉरियर ने छक्का खाने के बाद दमदार वापसी करते हुए उन्हें क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 5 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 65 रन है।

  • 17 April 2024 4:15 PM GMT

    संदीप वॉरियर ने पृथ्वी शॉ को भेजा पवेलियन

    अपने पहले ओवर में महंगे साबित होने वाले संदीप वॉरियर ने दूसरे ओवर में वापसी करते हुए पृथ्वी शॉ को पवेलियन का रास्ता दिखाया। वॉरियर ने एक शानदार बाउंसर पर स्पेंसर जॉनसन के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 3 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 31 रन है।

  • 17 April 2024 4:08 PM GMT

    जॉनसन ने जैक-फ्रेजर मैकगर्क को भेजा पवेलियन

    छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स को युवा बल्लेबाज जैक-फ्रेजर मैकगर्क ने तूफानी शुरुआत दिलाई। हालांकि, तूफआनी शुरुआत के बाद जैक-फ्रेजर मैकगर्क 10 गेंदों में 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मैकगर्क को स्पेंसर जॉनसन ने अभिनव मनोहर के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 2 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 25 रन है।

  • 17 April 2024 3:44 PM GMT

    महज 89 रनों पर सिमटी गुजरात टाइटंस की पारी

    अपने होम ग्राउंड पर गुजरात टाइटंस के सभी बल्लेबाज मुकेश कुमार (3 विकेट), इशांत शर्मा (2 विकेट) और ट्रिस्टन स्टब्स (2 विकेट) के सामने बुरी तरह से फेल साबित हुए। टीम के सभी गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स की टीम को सीजन में अपनी तीसरी जीत हासिल करने के लिए 90 रनों का लक्ष्य हासिल करना होगा। 

  • 17 April 2024 3:41 PM GMT

    मुकेश ने राशिद और नूर को भेजा पवेलियन

    अपने पहले स्पेल में ऋद्धिमान साहा का बड़ा विकेट लेने वाले मुकेश कुमार ने कमबैक स्पेल के पहले ही ओवर में सेट बल्लेबाज राशिद खान (31 रन) और नूर अहमद (1 रन) को पवेलियन का रास्ता दिखाकर गुजरात टाइटंस की पारी समेट दी। गुजरात टाइटंस की टीम 17.3 ओवरों में महज 89 रनों पर ढेर हो गई।

  • 17 April 2024 3:30 PM GMT

    खलील अहमद ने मोहित शर्मा को भेजा पवेलियन

    नई गेंद के साथ अपने पहले स्पेल में अच्छी गेंदबाजी के बावजूद विकेट हासिल नहीं कर पाने वाले खलील अहमद ने अपने आखिरी ओवर में मोहित शर्मा को 2 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजकर गुजरात टाइटंस को आठवां झटका दिया। इस समय गुजरात टाइटंस का स्कोर 15 ओवर के बाद आठ विकेट के नुकसान पर 78 रन है।

  • 17 April 2024 3:16 PM GMT

    अक्षर पटेल की फिरकी में फंसे राहुल तेवतिया

    सभी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद गुजरात की पारी संभाले की कोशिश कर रहे राहुल तेवतिया भी 10 रनों की धीमी पारी खेल पवेलियन लौट गए। तेवतिया को अक्षर पटेल ने एलबीडब्ल्यू कर पवेिलयन का रास्ता दिखाया। इस समय गुजरात टाइटंस का स्कोर 12 ओवर के बाद सात विकेट के नुकसान पर 68 रन है।

  • 17 April 2024 3:03 PM GMT

    स्टब्स ने मनोहर और शाहरुख को भेजा पवेलियन

    तेज गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी के बाद पार्ट टाइम स्पिनर ट्रिस्टन स्टब्स ने भी अपनी फिरकी का जादू दिखाकर गुजरात को दोहरा झटका दिया। स्टब्स ने अपने पहले ही ओवर में एक के बाद एक अभिनव मनोहर (8 रन) और इम्पैक्ट प्लेयर शाहरुख खान (0 रन) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय गुजरात टाइटंस का स्कोर 9 ओवर के बाद छह विकेट के नुकसान पर 54 रन है। 

Created On :   17 April 2024 1:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story