आईपीएल 2024: अहमदाबाद में टाइटंस के सामने कैपिटल्स की चुनौती, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

अहमदाबाद में टाइटंस के सामने कैपिटल्स की चुनौती, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
  • अपना सातवां मैच खेलेंगी दोनों टीमें
  • गुजरात ने हासिल की है तीन जीत
  • दिल्ली को मिली है केवल दो जीत

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का 32वां मुकाबला आज गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाने वाला है। दोनों ही टीमों के लिए यह सीजन उतना अच्ची नहीं रहा है। जहां गुजरात टाइटंस की टीम को अपने छह मुकाबलों में से तीन में जीत और तीन में हार मिली है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम को इतने ही मुकाबलों में दो जीत और चार हार झेलनी पड़ी है। इसलिए अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में दोनों ही टीमें जीत हासिल कर प्वॉइंट्स टेबल में थोड़ा ऊपर जाना चाहेंगी। दोनों टीमों का यह मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा।

लगभग एक जैसा रहा है दोनों टीमों का प्रदर्शन

गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स दोनों ही टीमों ने इस सीजन लगभग एक जैसा ही प्रदर्शन किया है। जहां शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस की टीम ने मुंबई, हैदराबाद और राजस्थान के खिलाफ जीत मिली है। जबकि टीम को चेन्नई, पंजाब और लखनऊ के सामने हार झेलनी पड़ी है। वहीं दूसरी ओर ऋषभ पंत की अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने चेन्नई और लखनऊ के खिलाफ जीत हासिल की है। जबकि टीम को पंजाब, राजस्थान, कोलकाता और मुंबई के खिलाफ करारी हार मिली है। इसलिए इस मुकाबले में गुजरात और दिल्ली दोनों ही टीमें जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में ऊपर की ओर जाना चाहेंगी।

दिल्ली कैपिटल्स पर भारी पड़ी है गुजरात टाइटंस

गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स की रायवलरी काफी नई है। दोनों टीमें आईपीएल में केवल 3 बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलने उतरीं हैं। इस दौरान गुजरात टाइटंस की टीम ने 2 मुकाबलों में जीत हासिल की है। जबकि दिल्ली कैपिटल्स को केवल एक मुकाबले में जीत मिली है। इसके अलावा अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोनों टीमें केवल एक बार आमने-सामने आई हैं। यह मुकाबले में पिछले सीजन ही हुआ था। जहां दिल्ली कैपिटल्स ने 5 रनों से करीब जीत हासिल की थी।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, विजय शंकर, अभिनव मनोहर, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, स्पेंसर जॉनसन, मोहित शर्मा और उमेश यादव।

इम्पैक्ट प्लेयर: शाहरुख खान।

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (विकेटकीपर और कप्तान), पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, शाई होप, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, जैक फ्रेजर-मैकगर्क, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, ईशांत शर्मा, खलील अहमद।

इम्पैक्ट प्लेयर: अभिषेक पोरेल।

Created On :   17 April 2024 11:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story