MI vs LSG Updates: निकोलस पूरन के तूफान में उड़ी मुंबई इंडियंस, हाई-स्कोरिंग मुकाबले में 18 रनों से जीती लखनऊ

निकोलस पूरन के तूफान में उड़ी मुंबई इंडियंस, हाई-स्कोरिंग मुकाबले में 18 रनों से जीती लखनऊ
  • आखिरी लीग मैच खेल रही हैं दोनों टीमें
  • प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है लखनऊ
  • प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है मुंबई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले डेढ़ महीने में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के 67वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमें आमने-सामने थीं। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस हाई-स्कोरिंग मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने 18 रनों से धमाकेदार जीत दर्ज की। लखनऊ सुपर जायंट्स की इस जीत में उपकप्तान निकोलस पूरन (75 रन) और कप्तान केएल राहुल (55 रन) की शानदार पारियों ने अहम भूमिका निभाई। जबकि मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा (68 रन) और नमन धीर (नाबाद 62 रन) की धमाकेदार पारियां बेकार गई। हालांकि, लखनऊ की टीम इस धमाकेदार जीत के बावजूद प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। जबकि हार के बाद मुंबई की टीम के लिए इस सीजन का अंत प्वॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे दसवें नंबर पर रहकर करना होगा।

पूरन और राहुल ने खेली शानदार पारियां

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत खराब रही। पारी के पहले ही ओवर में देवदत्त पाड्डिकल बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। हालांकि, कप्तान केएल राहुल ने मार्कस स्टोइनिस के साथ पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए एक अच्छी साझेदारी निभाई। लेकिन अनुभवी स्पिन पीयूष चावला ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाते हुए एक के बाद एक मार्कस स्टोइनिस (28 रन) और दीपक हुड्डा (11 रन) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस दोहरे झटके के बाद उपकप्तान निकोलस पूरन ने पहले से मौजूद कप्तान केएल राहुल के साथ आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए धमाकेदार शतकीय साझेदारी निभाई। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने शानदार अर्धशतक लगाया। लेकिन मुंबई इंडियंस की टीम ने एक बार फिर से वापसी करते हुए एक के बाद एक गेंदों में निकोलस पूरन (75 रन), अरशद खान (0 रन) और केएल राहुल (55 रन) को पवेलियन भेजा। हालांकि, आयुष बडोनी (नाबाद 22 रन) और क्रुणाल पांड्या (नाबाद 12 रन) की जोड़ी ने अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ साझेदारी निभाते हुए टीम को दो सौ रनों के पार पहुंचाया। सभी बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत लखनऊ की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 214 रनों का विशालकाय टोटल खड़ा किया। मुंबई की ओर से पीयूष चावला और नुवान तुषारा ने तीन-तीन विकेट हासिल किए

रोहित और नमन का अर्धशतक गया बेकार

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। रोहित शर्मा और डेवाल्ड ब्रेविस की नई ओपनिंग जोड़ी ने पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए शानदार साझेदारी निभाई। इस दौरान रोहित शर्मा ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाया। लेकिन पावरप्ले के बाद तेजी से रन बनाने की कोशिश में डेवाल्ड ब्रेविस (23 रन) पवेलियन लौट गए। जबकि सूर्यकुमार यादव बिना खाता खोले चलते बने। वहीं धमाकेदार अर्धशतकीय पारी के बाद रोहित शर्मा भी आउट हो गए। इस तिहरे झटके के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने कुछ आक्रमक शॉर्ट्स लगातार टीम के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाया। लेकिन हार्दिक पांड्या (16 रन) और नेहल वढेरा (1 रन) के रूप में टीम को एक बार फिर से दोहरा झटका लगा। आधी टीम के पवेलियन लौटने के बाद युवा बल्लेबाज नमन धीर ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए तूफानी अर्धशतक लगाया। लेकिन दूसरे छोर से साथ नहीं मिलने की वजह से उनकी यह पारी बेकार गई। अंत में मुंबई इंडियंस की टीम निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट गवांकर 196 रन ही बना सकी। लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से रवि बिश्नोई और नवीन उल हक ने सर्वाधिक दो-दो विकेट हासिल किए।

Live Updates

  • 17 May 2024 6:56 PM GMT

    लखनऊ की मुंबई पर 18 रनों से शानदार जीत

    रोहित शर्मा (68 रन) से मिली धमाकेदार शुरुआत के बाद मुंबई इंडियंस की मीडिल ऑर्डर बुरी तरह से फेल साबित हुआ। हालांकि, अंत में युवा बल्लेबाज नमन धीर (नाबाद 62 रन) ने आतिशी पारी खेलते हुए मुंबई की उम्मीदें बनाए रखीं। लेकिन अंत में उनकी यह पारी बेकार गई। और मुंबई की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 196 रन ही बना सकी।

  • 17 May 2024 6:46 PM GMT

    नमन धीर ने लगाया अपना पहला अर्धशतक

    सभी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे युवा बल्लेबाज नमन धीर ने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 25 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से अपना पहला आईपीएल अर्धशतत लगाया। हालांकि, दूसरे छोर से कोई साथ नहीं मिलने की वजह से उनकी यह तूफानी पारी बेकार गई।

  • 17 May 2024 6:34 PM GMT

    डेढ़ सौ रनों के पार पहुंचा मुंबई इंडियंस का स्कोर

    आधी टीम के पवेलियन लौटने के बाद नमन धीर और ईशान किशन की जोड़ी ने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए पारी के 18वें ओवर में टीम के स्कोर को डेढ़ सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर 18 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 163 रन है।

  • 17 May 2024 6:23 PM GMT

    बिश्नोई ने नेहल वढेरा को दिखाया पवेलियन का रास्ता

    कप्तान हार्दिक पांड्या के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे युवा बल्लेबाज नेहल वढेरा भी सस्ते में आउट हो गए। रवि बिश्नोई ने वढेरा को 1 रन के निजी स्कोर पर क्रुणाल पांड्या के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर 15 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 125 रन है।

  • 17 May 2024 6:15 PM GMT

    मोहसिन खान ने हार्दिक पांड्या को भेजा पवेलियन

    एक के बाद एक तीन बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान हार्दिक पांड्या ने आक्रमक अंदाज में पारी की शुरुआत करते हुए कुछ शानदार शॉर्ट्स लगाए। लेकिन मोहसिन खान ने हार्दिक को 16 रन के निजी स्कोर पर नवीन उल हक के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर 14 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 119 रन है।

  • 17 May 2024 6:05 PM GMT

    रवि बिश्नोई की फिरकी में फंसे रोहित शर्मा

    इस मुकाबले में पहली ही गेंद से धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाने वाले रोहित शर्मा फिफ्टी के बाद और आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन रवि बिश्नोई ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाते हुए रोहित को 68 रन के निजी स्कोर पर मोहसिन खान के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर 11 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 98 रन है।

  • 17 May 2024 5:52 PM GMT

    बिना खाता खोले पवेलियन लौटे सूर्यकुमार यादव

    डेवाल्ड ब्रेविस के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार यादव 3 गेंदों में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। क्रुणाल पांड्या को बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में रवि बिश्नोई को कैच थमा बैठे। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर 10 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 92 रन है।

  • 17 May 2024 5:50 PM GMT

    नवीन उल हक ने डेवाल्ड ब्रेविस को भेजा पवेलियन

    रोहित शर्मा के साथ मिलकर शानदार साझेदारी निभाने वाले डेवाल्ड ब्रेविस ने सेट होने के बाद अपने हाथ खोले। ब्रेविस ने नवीन उल हक को एक के बाद एक चौका और छक्का लगाया। लेकिन नवीन ने शानदार वापसी करते हुए ब्रेविस को 23 रन के निजी स्कोर पर क्रुणाल पांड्या के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर 9 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 88 रन है।

  • 17 May 2024 5:35 PM GMT

    रोहित शर्मा ने लगाया धमाकेदार अर्धशतक

    पिछले कुछ मुकाबलों में खराब फॉर्म से जूझ रहे रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में पहली ही गेंद से आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 27 गेंदों में 7 चौके और 3 छक्कों की मदद से धमाकेदार अर्धशतक ठोक दिया। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर 7 ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 67 रन है।

  • 17 May 2024 5:32 PM GMT

    रोहित और ब्रेविस ने निभाई अर्धशतकीय साझेदारी

    रोहित शर्मा और डेवाल्ड ब्रेविस की ओपनिंग जोड़ी ने बारिश के बाद भी अपनी शानदार साझेदारी को बरकरार रखते हुए महज 34 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। इसके साथ ही मुंबई इंडियंस की टीम ने पावरप्ले में बिना कोई विकेट गंवाए पचास रनों का आंकड़ा पार किया। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर 6 ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 53 रन है।

Created On :   17 May 2024 1:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story