आईपीएल 2024: वानखेड़े के मैदान पर मुंबई के सामने राजस्थान की चुनौती, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

वानखेड़े के मैदान पर मुंबई के सामने राजस्थान की चुनौती, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
  • अपना तीसरा मुकाबले खेलेंगी दोनों टीमें
  • अपने दोनों मुकाबले हारी मुंबई इंडियंस
  • अपने दोनों मुकाबले जीती है राजस्थान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का चौदहवां मुकाबला आज मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाने वाला है। दोनों ही टीमों के लिए आईपीएल के नए सीजन की शुरुआत एकदम विपरीत रही है। जहां मुंबई इंडियंस की टीम को इस सीजन में शुरुआती दोनों मुकाबलों में करारी हार झेलनी पड़ी है। वहीं दूसरी ओवर राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने दोनों मुकाबलों में जीत हासिल कर सीजन का आगाज किया है। इसलिए मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में राज्सथान की टीम जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी। जबकि मुंबई की टीम हार की हैट्रिक से बचने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। दोनों टीमों का यह मुकाबला शाम साढे़ सात बजे से खेला जाएगा।

हार और जीत की हैट्रिक के लिए मुकाबला

मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स दोनों ही टीमों के लिए इस आईपीएल सीजन की शुरुआत बिल्कुल अलग रही है। जहां हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस को अपने शुरुआती दो मुकाबलों में गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है। वहीं संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने शुरुआती दो मुकाबलों में लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स को मात दिया। इसलिए इस मुकाबले में एक तरह अपने शुरुआती दोनों मुकाबले गवां चुकी होम टीम मुंबई इंडियंस हार की हैट्रिक से बचने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। जबकि दूसरी तरफ अपने शुरुआती दोनों मुकाबले जीतने वाली राजस्थान की टीम जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी।

राजस्थान पर भारी पड़ी है मुंबई इंडियंस

बई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स दोनों ही टीमों की रायवलरी काफी पुरानी है। दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अब तक 28 मुकाबले खेले जा चुके हैं। इस दौरान मुंबई इंडियंस ने बढ़त बनाते हुए 15 मुकाबलों में जीत हासिल की है। जबकि राजस्थान रॉयल्स को केवल 12 मुकाबलों में जीत मिली है। इसके अलावा अगर वानखेड़े के मैदान पर दोनों टीमों की टक्कर की बात करें तो यहां दोनों टीमों के बीच कुल 8 मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान 5 मुकाबलों में होम टीम मुंबई ने बाजी मारी है। जबकि राजस्थान रॉयल्स को 3 मुकाबलों में जीत मिली है। वहीं अगर पिछले साल हुए मुकाबले की बात करें तो यहां इकलौते मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को मात दी थी।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

मुंबई इंडियंस: हार्दिक पंड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), नमन धीर, तिलक वर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस, टिम डेविड, शम्स मुलनी/कुमार कार्तिकेय, पीयूष चावला, जेराल्ड कोएट्जी और जसप्रीत बुमराह।

इम्पैक्ट प्लेयर: नुवान थुषारा, आकाश मधवाल और नेहल वाधेरा।

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (विकेटकीपर और कप्तान), यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और आवेश खान।

इम्पैक्ट प्लेयर: नांद्रे बर्गर।

Created On :   1 April 2024 8:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story