RR vs LSG Updates: संजू सैमसन ने खेली कप्तानी पारी, राहुल और पूरन का अर्धशतक गया बेकार, राजस्थान ने लखनऊ को दी 20 रनों से मात

संजू सैमसन ने खेली कप्तानी पारी, राहुल और पूरन का अर्धशतक गया बेकार, राजस्थान ने लखनऊ को दी 20 रनों से मात
  • नए सीजन का दूसरा डबल हेडर आज
  • राजस्थान और लखनऊ के बीच मैच
  • गुजरात-मुंबई के बीच होगा दूसरा मैच

डिजिटल डेस्क, जयपुर। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। सुपर संडे के दिन सीजन के पांचवा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने होम ग्राउंड पर लखनऊ सुपर जायंट्स को एक हाई-स्कोरिंग एनकाउंटर में 20 रनों से मात दी। राजस्थान की इस जीत में कप्तान संजू सैमसन (नाबाद 82 रन) ने अहम भूमिका निभाई। जबकि लखनऊ के लिए उपकप्तान निकोलस पूरन (नाबाद 64 रन) और कप्तान केएल राहुल (58 रन) की अर्धशतकीय पारियां बेकार गईं।

कप्तान सैमसन ने खेली कप्तानी पारी

मुकाबले की शुरुआत में राजस्थान रॉयल्स की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। जोस बटलर (11 रन) और यशस्वी जायसवाल (24 रन) की ओपनिंग जोड़ी ने टीम को आक्रमक शुरुआत दिलाई। लेकिन दोनों ही बल्लेबाज अपनी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए। इसके बाद कप्तान संजू सैमसन (नाबाद 82 रन) और रियान पराग (43 रन) की जोड़ी ने अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर राजस्थान के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाया। जबकि पराग के पवेलियन लौटने के बादजूद कप्तान सैमसन ने अपनी शानदार पारी बरकरार रखते हुए राजस्थान को निर्धारित 20 ओवरों में 193 रनों के विशालकाय टोटल तक पहुंचाया। इस दौरान ध्रुव जुरेल (नाबाद 20 रन) ने भी अंतिम ओवरों में एक तूफानी पारी खेली। लखनऊ की ओर से नवीन उल हक ने सर्वाधिक दो विकेट हासिल किए।

राहुल-पूरन का अर्धशतक गया बेकार

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत बेहद ही खराब रही। ट्रेंट बोल्ट और नांद्रे बर्गर की तेज गेंदबाजी जोड़ी ने एक के बाद एक राजस्थान के तीन अहम बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसमें क्विंटन डी कॉक (4 रन), देवदत्त पड्डिकल (0 रन) और आयुष बडोनी (0 रन) को विकेट शामिल था। जबकि दीपक हुड्डा (26 रन) भी एक छोटी-सी आक्रमक पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान केएल राहुल (58 रन) और उपकप्तान निकोलस पूरन (नाबाद 64 रन) की जोड़ी ने शानदार साझेदारी निभाकर लखनऊ की मुकाबले में वापसी कराई। लेकिन कप्तान राहुल के पवेलियन लौटते ही राजस्थान के गेंदबाजों ने एक बार फिर से लखनऊ को बैकफुट पर ढकेल दिया। अंत में निकोलस पूरन की नाबाद अर्धशतकीय पारी बेकार गई और लखनऊ को मुकाबले में हार झेलनी पड़ी।

Live Updates

  • 24 March 2024 1:59 PM GMT

    बेकार गई निकोलस पूरन की अर्धशतक पारी

    टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे उपकप्तान निकोलस पूरन ने नाबाद 64 रनों की धमाकेदार पारी खेली। लेकिन अंतिम ओवरों में राजस्थान के गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के सामने पूरन की यह पारी बेकार साबित हो गई। अंत में राजस्थान की टीम ने लखनऊ को 20 रनों से मात दी। 

  • 24 March 2024 1:47 PM GMT

    अश्विन की फिरकी में फंसे मार्कस स्टोइनिस

    कप्तान केएल राहुल के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे मार्कस स्टोइनिस सस्ते में आउट हो गए। स्टोइनिस 4 गेंदों में महज 3 रन बनाकर आर अश्विन की फिरकी के जाल में फंस गए। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 18 ओवर के बाद छह विकेट के नुकसान पर 156 रन है। 

  • 24 March 2024 1:42 PM GMT

    संदीप शर्मा ने कप्तान राहुल को भेजा पवेलियन

    टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों के फेल होने के बावजूद लखनऊ की पारी संभालने वाले कप्तान केएल राहुल शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। राहुल को 58 रन के निजी स्कोर पर संदीप शर्मा ने ध्रुव जुरेल के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 17 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 152 रन है।

  • 24 March 2024 1:28 PM GMT

    राहुल-पूरन ने निभाई अर्धशतकीय साझेदारी

    शुरुआती ओवरों में ही चार अहम बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे उपकप्तान निकोलस पूरन ने कप्तान केएल राहुल के साथ मिलकर लखनऊ की पारी संभाली। दोनों बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 15 ओवरों के बाद चार विकेट के नुकसान पर 134 रन है।

  • 24 March 2024 1:20 PM GMT

    कप्तान राहुल के बल्ले से निकला शानदार अर्धशतक

    बड़े लक्ष्य के दबाव में लखनऊ टीम का टॉप ऑर्डर बुरी तरह से फेल साबित हुआ। लेकिन कप्तान केएल राहुल ने टीम की पारी संभाली और एक बार सेट होने के बाद आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 35 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया। इस दौरार राहुल के बल्ले से 4 चौके और 2 छक्के निकले। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 14 ओवरों के बाद चार विकेट के नुकसान पर 129 रन है।

  • 24 March 2024 1:11 PM GMT

    सौ रनों के पार पहुंचा लखनऊ का स्कोर

    टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों के फेल होने के बावजूद कप्तान केएल राहुल ने एक छोर को संभाले रखा। और सेट होने के बाद तेजी से रन बटोरते हुए पारी के 12वें ओवर में टीम के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 12 ओवरों के बाद चार विकेट के नुकसान पर 102 रन है।

  • 24 March 2024 12:57 PM GMT

    चहल की फिरकी में फंसे दीपक हुड्डा

    एक के बाद एक तीन बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे दीपक हुड्डा ने कुछ शानदार शॉर्ट्स खेलकर लखनऊ टीम की पारी संभाली। लेकिन अच्छी शुरुआत के बाद युजवेंद्र चहल की गेंद पर एक बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में ध्रुव जुरेल के हाथों कैच थमा बैठे। हुड्डा 13 गेंदों में 26 रनों की एक अच्छी पारी खेलकर पवेलियन लौटे। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 8 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 61 रन है।

  • 24 March 2024 12:45 PM GMT

    लखनऊ का स्कोर पचास रनों के पार

    एक के बाद एक डी कॉक, पाड्डिकल और बडोनी के पवेलियन लौटने के बाद कप्तान केएल राहुल और दीपक हुड्डा ने लखनऊ की पारी संभाली। दोनों बल्लेबाजों ने पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए टीम के स्कोर को पचास रनों के पार पहुंचाया। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 7 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 57 रन है।

  • 24 March 2024 12:32 PM GMT

    बर्गर की पेस के सामने पस्त हुए बडोनी

    एक के बाद एक डी कॉक और पाड्डिकल के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे युवा बल्लेबाज आयुष बडोनी भी सस्ते में आउट हो गए। अपना डेब्यू आईपीएल मैच खेल रहे नांद्रे बर्गर ने बडोनी को महज एक रन के निजी स्कोर पर जोस बटलर के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 4 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 22 रन है।

  • 24 March 2024 12:28 PM GMT

    ट्रेंट बोल्ट ने पाड्डिकल को भेजा पवेलियन

    अपने पहले ओवर में डी कॉक को पवेलियन भेजने के बाद अगले ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने पहले देवदत्त पाड्डिकल को एक खतरनाक बाउंसर से डराया। और फिर अगली गेंद पर मीडिल स्टंप उड़ाकर उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया। पाड्डिकल 3 गेंदों में बिना खाता खोले आउट हो गए। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 3 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 11 रन है।

Created On :   24 March 2024 10:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story