RCB vs LSG Live Updates: क्विंटन डी कॉक के बाद मयंक यादव ने ढाया कहर, लखनऊ ने आरसीबी को 28 रनों से दी शिकस्त

क्विंटन डी कॉक के बाद मयंक यादव ने ढाया कहर, लखनऊ ने आरसीबी को 28 रनों से दी शिकस्त
  • अपना चौथा मुकाबला खेले रही है आरसीबी
  • अपना तसरा मुकाबला खेल रही है एलएसजी
  • दूसरी जीत की तलास में उतरीं हैं दोनों टीमें

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले एक हफ्ते में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के पंद्रहवें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमें आमने-सामने थीं। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने 28 रनों की जीत हासिल की। लखनऊ की इस जीत में अनुभवी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (81 रन) और युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव (3 विकेट) ने अहम भूमिका निभाई। इसके साथ ही लखनऊ की टीम ने अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। जबकि दूसरी ओर बेंगलुरु को लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी।

डी कॉक और पूरन ने खेली ताबड़तोड़ पारियां

मुकाबले की शुरुआत में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम ने अच्छी शुरुआत की। कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक की ओपनिंग जोड़ी ने अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। लेकिन केएल राहुल (20 रन) सेट होने के बाद पवेलियन लौट गए। जबकि खराब फॉर्म से जूझ रहे देवदत्त पाड्डिकल (6 रन) एक बार फिर से सस्ते में चलते बने। लेकिन क्विंटन डी कॉक ने मार्कस स्टोइनिस के साथ अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर टीम के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाया। हालांकि, स्टोइनिस (24 रन) भी सेट होने के बाद पवेलियन लौट गए। जबकि अर्धशतक के बाद में तेजी से रन बनाने की कोशिश में क्विंटन डी कॉक (81 रन) भी शतक से पहले चलते बने। लेकिन उपकप्तान निकलस पूरन (नाबाद 40 रन) ने अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ की टीम को निर्धारित 20 ओवरों में 181 रनों तक पहुंचा दिया। आरसीबी की ओर से ग्लेन मैक्सवेल ने सर्वाधिक दो विकेट हासिल किए।

मयंक की पेस से पस्त हुई आरसीबी की टीम

लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने भी शानदार शुरुआथ की। विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस की ओपनिंग जोड़ी ने चार ओवरों में 40 रनों की साझेदारी निभाई। लेकिन सेट होने के बाद विराट कोहली (22 रन) आउट हो गए। इसके अगले ओवर में कप्तान डु प्लेसिस (19 रन) रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। जबकि युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव ने अपने एक के बाद एक ओवरों में ग्लेन मैक्सवेल (0 रन) और कैमरन ग्रीन (9 रन) को पवेलियन भेजकर आरसीबी के टॉप ऑर्डर को पस्त कर दिया। इसके बाद रजत पाटिदार (29 रन) और अनुज रावत (11 रन) की जोड़ी ने एक अच्छी साझेदारी निभाकर आरसीबी की मुकाबले में वापसी कराई। लेकिन दोनों बल्लेबाज एक के बाद एक पवेलियन लौट गए। इस दोहरे झटके के बावजूद इम्पैक्ट प्लेयर महिपाल लोमरोर (33 रन) तूफानी पारी खेलते हुए आरसीबी को मुकाबले में बनाए रखा। लेकिन अंतिम ओवरों में टॉप ऑर्डर की तरह आरसीबी का लोअर ऑर्डर पर बुरी तरह से फेल हो गया। अंत में आरसीबी की टीम महज 153 रनों पर ढेर हो गई। लखनऊ की ओर से मयंक यादव ने सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए।

Live Updates

  • 2 April 2024 5:45 PM GMT

    लखनऊ ने 28 रनों से दी आरसीबी को मात

    पारी के आखिरी ओवर में नवीन उल हक ने मोहम्मद सिराज को निकोलस पूरन के हाथों कैच कराकर आरसीबी की पारी 153 रनों पर समेट दी। इसके साथ ही लखनऊ की टीम ने अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। जबकि आरसीबी को अपनी लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी।

  • 2 April 2024 5:36 PM GMT

    एक ही ओवर में आरसीबी को लगा दोहरा झटका

    पारी के 18वें ओवर में यश ठाकुर को बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में महिपाल लोमरोर हवा में गेंद मार बैठे। लेकिन लॉन्ग ऑन पर खड़े निकोलस पूरन कैच नहीं पकड़ सके। हालांकि, पूरन ने वही से डायरेक्ट हिट लगाकर मयंक डागर को पवेलियन का रास्ता दिखाया। जबकि ओवर की पांचवीं गेंद पर लोमरोर (33 रन) एक बार फिर से बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में पूरन के हाथों कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इस समय आरसीबी का स्कोर 18 ओवर के बाद नौ विकेट के नुकसान पर 138 रन है।

  • 2 April 2024 5:33 PM GMT

    नवीन ने दिनेश कार्तिक को भेजा पवेलियन

    महिपाल लोमरोर के साथ मिलकर आरसीबी को मुकाबले में वापसी कराने वाले दिनेश कार्तिक नवीन उल हक की स्लोअर बाउंसर पर विकेटकीपर केएल राहुल के हाथों कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। कार्तिक 8 गेंदों में महज 4 रन बनाकर आउट हुए। इस समय आरसीबी का स्कोर 17 ओवर के बाद सात विकेट के नुकसान पर 137 रन है।

  • 2 April 2024 5:15 PM GMT

    मयंक ने रजत पाटिदार को भी भेजा पवेलियन

    अपने पहले स्पेल में ग्लेन मैक्सवेल और कैमरन ग्रीन को पवेलियन भेजने के वाले मयंक यादव ने अपने कमबेक स्पेल की दूसरी ही गेंद पर सेट बल्लेबाज रजत पाटिदार को भी पवेलियन भेज दिया। पाटिदार 26 रन के निजी स्कोर पर देवदत्त पाड्डिकल के हाथों कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इस समय आरसीबी का स्कोर 15 ओवर के बाद छह विकेट के नुकसान पर 104 रन है।

  • 2 April 2024 5:03 PM GMT

    स्टोइनिस ने अनुज रावत को भेजा पवेलियन

    एक के बाद एक टॉप चार बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद रजत पाटिदार और अनुज रावत की जोड़ी ने अच्छी साझेदारी निभाकर आरसीबी के स्कोर को सौ रनों के करीब पहुंचाया। लेकिन 21 गेंदों में 11 रनों की बेहद ही धीमी पारी खेलने के बाद अनुज मार्कस स्टोइनिस की गेंद पर देवदत्त पाड्डिकल के हाथों कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इस समय आरसीबी का स्कोर 13 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 94 रन है।

  • 2 April 2024 4:34 PM GMT

    मयंक ने कैमरन ग्रीन को किया क्लीन बोल्ड

    अपने पहले ओवर में ग्लेन मैक्सवेल को पवेलियन भेजने के बाद मयंक यादव ने अपने अगले ओवर कैमरन ग्रीन को भी क्लीन बोल्ड कर चलता कर दिया। कैमरन ग्रीन 9 गेंदों में 9 रन बनाकर आउट हुए। इस समय आरसीबी का स्कोर 8 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 59 रन है।

  • 2 April 2024 4:26 PM GMT

    मयंक की पेस से पस्त हुए ग्लेन मैक्सवेल

    पावरप्ले के आखिरी ओवर में अपना पहला ओवर लेकर आए पिछले मुकाबले के हीरो मयंक यादव की रफ्तार के सामने ग्लेन मैक्सवेल भी पस्त हो गए। मयंक ने मैक्सवेल को शन्यू के स्कोर पर कप्तान निकोलस पूरन के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय आरसीबी का स्कोर 6 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 48 रन है।

  • 2 April 2024 4:23 PM GMT

    कप्तान फाफ रन आउट होकर लौटे पवेलियन

    विराट कोहली के बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस भी सेट होने के बाद रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। फाफ को 13 गेंदों में 19 रन के निजी स्कोर पर देवदत्त पाड्डिकल ने डायरेक्ट हिट मारकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय आरसीबी का स्कोर 6 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 48 रन है।

  • 2 April 2024 4:18 PM GMT

    सिद्धार्थ ने विराट कोहली को भेजा पवेलियन

    विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसिस की ओपनिंग जोड़ी ने शुरुआती चार ओवरों में तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 36 रन बटोर लिए। लेकिन युवा स्पिन गेंदबाज एम सिद्धार्थ को एक चौका लगाने के बाद एक और बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में विराट देवदत्त पाड्डिकल को कैच थमा बैठे। विराट 16 गेंदों में 22 रन बनाकर आउट हुए। इस समय आरसीबी का स्कोर 5 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 42 रन है।

  • 2 April 2024 3:43 PM GMT

    आरसीबी के सामने 182 रनों का बड़ा लक्ष्य

    क्विंटन डी कॉक के बाद निकोलस पूरन ने अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ को 180 रनों के पार पहुंचाया। पूरन ने महज 21 गेंदों में 40 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने अंतिम दो ओवरों में पांच छक्के लगाकर लखनऊ को निर्धारित 20 ओवरों में 181 रनों के बड़े टोटल तक पहुंचाया। 

Created On :   2 April 2024 1:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story