SRH vs LSG Updates: ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा ने बल्ले से मचाया तूफान, सनराइजर्स हैदराबाद ने 10 विकटों से दर्ज की एकतरफा जीत

ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा ने बल्ले से मचाया तूफान, सनराइजर्स हैदराबाद ने 10 विकटों से दर्ज की एकतरफा जीत
  • अपना 12वां मैच खेले रही हैं दोनों टीमें
  • दोनों टीमों को मिली है 6-6 जीत
  • सातवीं जीत की तलाश में दोनों टीमें

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले डेढ़ महीने में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के 57वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमें आमने-सामने थीं। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने एकतरफा अंदाज में 10 ओवर शेष रहते 10 विकटों से जीत हासिल की। ट्रैविस हेड (नाबाद 89 रन) और अभिषेक शर्मा (नाबाद 75 रन) की ओपनिंग जोड़ी ने लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद को एकतरफा जीत दिलाई। इसके साथ ही हैदराबाद की टीम ने इस सीजन अपनी सातवीं जीत दर्ज कर प्लेऑफ के लिए अपना टिकट लगभग पक्क कर लिया। जबकि सीजन अपनी छठवीं हार के साथ लखनऊ की टीम के लिए प्लेऑफ की राह अब मुश्किल हो गई।

बडोनी और पूरन ने खेली शानदार पारियां

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत बेहद ही निराशाजनक रही। भुवनेश्वर कुमार ने एक के बाद एक क्विंटन डी कॉक (2 रन) और मार्कस स्टोइनिस (3 रन) को सस्ते में पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद कप्तान केएल राहुल (29 रन) और क्रुणाल पांड्या (24 रन) की जोड़ी ने एक छोटी-सी साझेदारी निभाकर टीम की पारी संभाली। लेकिन दोनों बल्लेबाज सेट होने के बाद पवेलियन लौट गए। इस दोहरे झटके के बाद आयुष बडोनी (नाबाद 55 रन) और निकोलस पूरन (नाबाद 48 रन) की जोड़ी ने आक्रमक अंदाज में 99 रनों की शानदार साझेदारी निभाई। दोनों बल्लेबाजों की धमाकेदार पारियों की बदौलत लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 165 रनों का अच्छा टोटल खड़ा किया। हैदराबाद की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने सर्वाधिक दो विकेट हासिल किए।

हेड और अभिषेक की तूफानी बल्लेबाजी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम धमाकेदार शुरुआत की। ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा की इनफॉर्म ओपनिंग जोड़ी एक बार फिर से पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए शतकीय साझेदारी निभाई। जेबकि पावरप्ले के बाद भी अपनी आक्रमक बल्लेबाजी को जारी रखते हुए दोनों बल्लेबाजों ने डेढ़ सौ रनों की साझेदारी पूरी की। दोनों बल्लेबाजों ने लखनऊ के हर एक गेंदबाज को अपने रडार पर लेते हुए महज 9.4 ओवरों में सनराइजर्स हैदराबाद को लक्ष्य के पार पहुंचा दिया। ट्रैविस हेड 30 गेंदों में 8 छक्कों और 8 चौकों की मदद से 89 रनों की नाबाद पारी खेली। जबकि अभिषेक शर्मा 28 गेंदों में 8 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 75 रन बनाकर नाबाद लौटे। लखनऊ सुपर जायंट्स के किसी भी गेंदबाज का ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा की तूफानी बल्लेबाजी का जवाब नहीं था।

Live Updates

  • 8 May 2024 4:56 PM GMT

    एकतरफा अंदाज में 10 विकटों से जीती हैदराबाद

    ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा की ओपनिंग जोड़ी ने धमाकेदार अंदाज में लक्ष्य का पीछा करने हुए महज 9.4 ओवरों में हैदराबाद को 10 विकटों से एकतरफा जीत दिलाई। ट्रैविस हेड 30 गेंदों में 8 छक्कों और 8 चौकों की मदद से 89 रन और अभिषेक शर्मा 28 गेंदों में 8 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 75 रन बनाकर नाबाद लौटे। 

  • 8 May 2024 4:44 PM GMT

    डेढ़ सौ रनों के पार पहुंची सनराइजर्स हैदराबाद

    ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा की ओपनिंग जोड़ी ने अपनी धमाकेदार शुरुआत को पावरप्ले के बाद भी बरकरार रखते हुए महज 50 गेंदों में डेढ़ सौ रनों की साझेदारी निभाई। इसके साथ ही पारी के 9वें ओवर में ही डेढ़ सौ रनों का आंकड़ा पार किया। इस समय सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 9 ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 157 रन है।

  • 8 May 2024 4:36 PM GMT

    अभिषेक शर्मा ने भी लगाया तूफानी अर्धशतक

    ट्रैविस हेड के साथ मिलकर आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने भी महज 19 गेंदों में 6 चौकों और 4 छक्कों की मदद से तूफानी अर्धशतक ठोक दिया। इस समय सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 7 ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 130 रन है।

  • 8 May 2024 4:30 PM GMT

    हेड और अभिषेक ने निभाई शतकीय साझेदारी

    ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा की जोड़ी ने अपनी आक्रमक शुरुआत को आगे बढ़ाते हुए पावरप्ले ओवरों में लखनऊ के हर गेंदबाज की जमकर कूटाई की। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने महज 34 गेंदों में शतकीय साझेदारी निभाकर टीम के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 6 ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 107 रन है।

  • 8 May 2024 4:25 PM GMT

    ट्रैविस हेड ने लगाया धमाकेदार अर्धशतक

    पहली ही गेंद से धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे ट्रैविस हेड ने महज 16 गेंदों में 5 चौके और 5 छक्कों की मदद से तूफानी अर्धशतक ठोक दिया। इस दौरान हेड ने नवीन उल हक को 5 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्का लगाया। इस समय सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 5 ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 87 रन है।

  • 8 May 2024 4:20 PM GMT

    हेड और अभिषेक ने निभाई अर्धशतकीय साझेदारी

    ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा की इनफॉर्म ओपनिंग जोड़ी ने इस मुकाबले में भी सनराइजर्स हैदराबाद को धमाकेदार शुरुआत दिलाते हुए महज 19 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। इस समय सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 4 ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 64 रन है।

  • 8 May 2024 3:48 PM GMT

    लखनऊ ने हैदराबाद को दिया 166 रनों का लक्ष्य

    इस मुकाबले में बेहद ही धीमी और खराब शुरुआत के बाद मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज आयुष बडोनी (नाबाद 55 रन) और निकोलस पूरन (नाबाद 48 रन) की जोड़ी ने पांचवीं विकेट के लिए महज 52 गेंदों में 99 रनों की नाबाद साझेदारी निभाकर लखनऊ सुपर जायंट्स की पारी संभाली। दोनों बल्लेबाजों की शानदार पारियों की बदौलत लखनऊ ने हैदराबाद को 166 रनों का लक्ष्य दिया है।

  • 8 May 2024 3:46 PM GMT

    निकोलस पूरन ने दिलाई धमाकेदार फिनिश

    आयुष बडोनी के बाद निकोलस पूरन ने पारी के आखिरी ओवर में विपक्षी कप्तान पैट कमिंस को अपने निशाने पर लेते हुए चार गेंदों में तीन चौके लगाकर लखनऊ को 165 रनों के अच्छे टोटल तक पहुंचाया। आयुष बडोनी 30 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 55 रन और निकोलस पूरन 26 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 48 रन बनाकर नाबाद लौटे।

  • 8 May 2024 3:38 PM GMT

    आयुष बडोनी ने लगाया धमाकेदार अर्धशतक

    मुश्किल परिस्थितियों में बल्लेबाजी करने उतरे युवा बल्लेबाज आयुष बडोनी ने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 28 गेंदों में 8 चौकों की मदद से अर्धशतक ठोक दिया। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 19 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 146 रन है।

  • 8 May 2024 3:31 PM GMT

    बडोनी और पूरन ने निभाई अर्धशतकीय साझेदारी

    कप्तान केएल राहुल और क्रुणाल पांड्या के पवेलियन लौटने के बाद मुश्किल परिस्थितियों में फंसी लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को आयुष बडोनी और निकोलस पूरन ने संभाली। दोनों बल्लेबाजों ने महज 30 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 17 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 126 रन है।

Created On :   8 May 2024 1:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story