आईपीएल 2024: नए सीजन के शुरुआत 10 मैचों में टूटा व्यूअरशिप का रिकॉर्ड, 35 करोड़ लोगों ने देखा लाइव ब्रॉडकास्ट

नए सीजन के शुरुआत 10 मैचों में टूटा व्यूअरशिप का रिकॉर्ड, 35 करोड़ लोगों ने देखा लाइव ब्रॉडकास्ट
  • शुरुआत 10 मैचों का व्यूअरशिप आया सामने
  • नए सीजन में टूटे व्यूअरशिप के सारे रिकॉर्ड
  • 35 करोड़ लोगों ने देखा लाइव ब्रॉडकास्ट

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले दस दिनों में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। यही वजह है कि आईपीएल मैचों में पिछले सभी सीजन में व्यूअरशिप के रिकॉर्ड्स टूटते जा रहे हैं। दरअसल, आईपीएल के इस नए सीजन के शुरुआती 10 मैचों की व्यूअरशिप सामने आई है। आईपीएल के ऑफिशियल टीवी ब्रॉडकास्टर डिज्नी स्टार ने गुरुवार (4 अप्रैल) को बताया कि इस सीजन के शुरुआती 10 मैचों को 35 करोड़ लोगों ने लाइव देखा है।

लाइव व्यूअरशिप का रिकॉर्ड टूटा

ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल यानि कि बीएआरसी की ओर से जारी किए गए रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल के इस नए सीजन में शुरुआती 10 मैचों का लाइव प्रसारण 35 करोड़ लोगों ने देखा है। इसको लेकर ब्रॉडकास्टर ने कहा कि यह टूर्नामेंट के पिछले 16 सालों में खेले गए सभी संस्करणों की तुलना में सबसे अधिक व्यूअरशिप है। इस साल के शुरुआती 10 मैचों के व्यूअरशिप ने कोविड काल के दौरान का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। सीजन के शुरुआती 10 मैचों में 8,028 करोड़ मिनट वॉच टाइम दर्ज किया गया। यह पिछले साल की तुलना में 20 फीसदी अधिक है।

रिकॉर्डतोड़ व्यूअरशिप रहेगी जारी

इस रिकॉर्डतोड़ व्यूअरशिप को लेकर डिज्नी स्टार के स्पोर्ट्स हेड संजोग गुप्ता ने कहा, "डिज्नी स्टार ने 17वें सीजन की शुरुआत वहीं से की है, जहां पिछले साल इसे छोड़ा था। हमने प्रशंसक-केंद्रित पहलों को दोगुना कर दिया है, जो टूर्नामेंट के लिए जुनून और प्रशंसकों को प्रेरित करना चाहते हैं। अटूट समर्थन और प्रशंसकों और दर्शकों से मिला प्यार टीवी पर आईपीएल की समग्र क्षमता के साथ-साथ इसके आगे बढ़ने की क्षमता में स्टार स्पोर्ट्स के विश्वास की पुष्टि है।" अगले कुछ हफ्तों में भी यह रिकॉर्डतोड़ व्यूअरशिप बरकरार रहने की उम्मीद है क्योंकि टूर्नामेंट में एक से बढ़कर एक मुकाबले होने वाले हैं।

Created On :   4 April 2024 12:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story