आईपीएल 2024: दिल्ली कैपिटल्स की टीम में इस तूफानी बल्लेबाज की हुई एंट्री, महज 29 गेंदों में लगा चुका है शतक

दिल्ली कैपिटल्स की टीम में इस तूफानी बल्लेबाज की हुई एंट्री, महज 29 गेंदों में लगा चुका है शतक
  • लुंगी एनगिडी चोट के चलते पूरे सीजन से हुए बाहर
  • जैक फ्रेजर-मैकगर्क दिल्ली कैपिटल्स में हुए शामिल
  • महज 29 गेंदों में शतक लगा चुके हैं फ्रेजर-मैकगर्क

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन अगले हफ्ते शुक्रवार (22 मार्च) से शुरू होन रहा है। इस नए सीजन की शुरुआत से पहले दिल्ली की टीम को अपने कप्तान ऋषभ पंत की वापसी के रूप में बड़ी गुडन्यूज मिली है। लेकिन इसके साथ ही दिल्ली की टीम को दोहरा झटका भी लगा है। टीम के विदेशी बल्लेबाज हैरी ब्रूक के बाद अब तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी भी आईपीएल सीजन से बाहर हो गए हैं। हालांकि, लुंगी एनगिडी के रिप्लेटमेंट के रूप में दिल्ली कैपिटल्स की टीम में एक तूफानी बल्लेबाज शामिल हुआ है। यह बल्लेबाज और कोई नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के युवा खिलाड़ी जैक फ्रेजर-मैकगर्क हैं।

लुंगी एनगिडी के रिप्लेसमेंट का एलान

आईपीएल ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर दिल्ली कैपिटल्स में हुए इस बदलाव की जानकारी दी है। इसमें बताया गया है कि दिल्ली ने साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी की जगह ऑस्ट्रेलिया के युवा ऑलराउंडर जैक फ्रेजर-मैकगर्क को आईपीएल 2024 के लिए अपनी टीम में शामिल किया है। एनगिडी चोट की वजह से यह आईपीएल सीजन नहीं खेल पाएंगे। दिल्ली कैपिटल्स ने जैक को उनके रिजर्व प्राइस 50 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है। जेक का घरेलू मैचों में अच्छा रिकॉर्ड रहा है। इसके अलावा जैक फ्रेजर-मैकगर्क ऑस्ट्रेलिया के लिए 2 वनडे मैच खेल चुके हैं।

ताबड़तोड़ बल्लेबाज हैं फ्रेजर-मैकगर्क

ऑस्ट्रेलिया के युवा ऑलराउंडर जैक फ्रेजर-मैकगर्क अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं। फ्रेजर-मैकगर्क पिछले साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट द मार्श कप में महज 29 गेंदों में शतक लगाने के बाद चर्चा में आए थे। इसके अलावा उन्होंने इस साल की शुरुआत में हुई बिग बैश लीग में भी अपनी स्टाइलिश और अटैकिंग बल्लेबाजी से सुर्खियां बटोरी थी। जैक 16 फर्स्ट क्लास मैचों में एक शतक और एक अर्धशक के साथ 550 रन बना चुके हैं। जबकि 21 मैच लिस्ट ए में उन्होंने 525 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में भी उनके बल्ले से एक शतक और एक अर्धशतक निकला है। जैक दिल्ली टीम के लिए टॉप ऑर्डर में काफी अहम साबित हो सकते हैं।

Created On :   15 March 2024 6:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story