आईपीएल 2024: हैरी ब्रूक पर टूटा दुखों का पहाड़, ग्रैंड मदर की डेथ के चलते नहीं खेल रहे आईपीएल

हैरी ब्रूक पर टूटा दुखों का पहाड़, ग्रैंड मदर की डेथ के चलते नहीं खेल रहे आईपीएल
  • हैरी ब्रूक पर टूटा दुखों का पहाड़
  • आईपीएल नहीं खेलने की वजह
  • ब्रूक की ग्रैंड मदर की हुई है डेथ

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन अगले हफ्ते शुक्रवार (22 मार्च) से शुरू हो रहा है। नए सीजन की शुरुआत से पहले दिल्ली कैपिटल्स को हैरी ब्रूक के रूप में एक बड़ा झटका लगा है। बीते बुधवार को उन्होंने आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया। वह जेसन रॉय, गस एटकिंसन और मार्क वुड के बाद आईपीएल के इस सीजन में हिस्सा नहीं लेने वाले चौथे इंग्लिश खिलाड़ी हैं। आईपीएल सीजन छोड़ने की वजह से ब्रूक सहित सभी इंग्लिश खिलाड़ियों की आलोचना हो रही है। इस बीच अब हैरी ब्रूक ने आईपीएल छोड़ने के पीछे की वजह बताई है।

इस वजह से नहीं ले रहे हैं हिस्सा

दरअसल, हैरी ब्रूक ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए बताया है कि उनकी ग्रैंड मदर का डेथ हो गई है। उन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी देते हुए कहा, "मैं कंफर्म कर सकता हूं कि मैंने आगामी आईपीएल में न खेलने का बहुत मुश्किल फैसला किया है। मैं दिल्ली कैपिटल्स के ज़रिए चुने जाने पर बहुत उत्साहित था और सबके साथ जुड़ने के लिए उत्साहित था। हालांकि, मुझे नहीं लगता कि इस फैसले के पीछे मुझे निजी कारणों का खुलासा करना चाहिए। मुझे पता है बहुत लोग सवाल कर रहे हैं। इसलिए मैं बताना चाहता हूं।"


हैरी ब्रूक की ग्रैंड मदर की डेथ

हैरी ब्रूक ने आगे कहा, "मैंने पिछले महीने अपनी ग्रैंड मदर को खोया है। वह मेरे लिए चट्टान थीं और मैंने अपना काफी बचपन उनके घर पर गुज़ारा है। क्रिकेट के लिए प्यार और जिंदगी के मेरे रवैये को उन्होंने और मेरे ग्रैंड फादर ने संवारा। जब घर पर होता, तो उन्हें देखे बगैर शायद ही कोई दिन गुजरता हो। मुझे इससे खुशी मिलती है कि उन्होंने मुझे इंग्लैंड के लिए खेलते हुए देखा। मुझे गर्व है कि वह कुछ अवॉर्ड्स इकट्ठा कर सकीं जो मैंने पिछले कुछ सालों में जीते थे।"

कुछ खास नहीं रहा आईपीएल

हैरी ब्रूक के लिए यह आईपीएल का दूसरा सीजन होने वाला था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने उन्हें पिछले साल के अंत में हुए मिनी ऑक्शन में 4 करोड़ रुपए में खरीदा था। इससे पहले वह पिछले सीजन सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले थे। जहां वह अपने पहले आईपीएल सीजन में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे। ब्रूक ने पिछले सीजन 11 मैचों में महज 21.11 की औसत और 123,38 की स्ट्राइक रेट से 190 रन बनाए थे। हालांकि, इस दौरान उनके बल्ले से एक धमाकेदार शतक निकला था।

Created On :   14 March 2024 6:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story