एशियन क्रिकेट: लगातार तीसरी बार एसीसी के चेयरमैन बने जय शाह, आईसीसी के चुनाव में हिस्सा लेने पर सस्पेंस बरकरार

लगातार तीसरी बार एसीसी के चेयरमैन बने जय शाह, आईसीसी के चुनाव में हिस्सा लेने पर सस्पेंस बरकरार
  • लगातार तीसरी बार एसीसी के चेयरमैन बने जय शाह
  • आईसीसी के चुनाव में हिस्सा लेने पर सस्पेंस जारी
  • एसीसी की एजीएम में लिए जाएंगे और कई बड़े फैसले

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह एक बार फिर से एशियन क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन चुने गए हैं। यह लगातार तीसरा मौका है जब जय शाह को इस पद के लिए नियुक्त किया गया है। इससे पहले शाह दो बार लगातार यह जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। अब एक बार फिर से इसका एलान हो गया है कि जय शाह तीसरी बार एशियन क्रिकेट काउंसिल यानि कि एसीसी का चेयरमैन पद संभालेंगे। यह फैसला एशियन क्रिकेट काउंसिल की एनुअल जनरल मीटिंग में लिया गया है।

आईसीसी चुनाव में भी हिस्सा लेंगे शाह

एशियन क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन जय शाह का दो साल का दूसरा कार्यकाल अभी खत्म नहीं हुआ है। लेकिन उससे पहले ही उन्हें तीसरी बार चेयरमैन चुन लिया गया है। इससे पहले संभावना जताई जा रही थी कि जय शाह नवंबर में होने वाले आईसीसी के चेयरमैन चुनाव में हिस्सा लेने के लिए अपना पद छोड़ देंगे। हालांकि, शाह अब भी आईसीसी के चेयरमैन पद का चुनाव लड़ सकते हैं। इसके साथ ही तीसरी बार एसीसी का चेयरमैन बनने का मतलब है कि एशियन क्रिकेट के वोट शाह के पक्ष में हैं।

एजीएम में लिए जाएंगे कई बड़े फैसले

गौरतलब है कि एशियन क्रिकेट काउंसिल की एनुअल जनरल मीटिंग केवल बोर्ड के चेयरमैन को चुनने के लिए नहीं बुलाई गई है। इसके अलावा भी इस मीटिंग में कई तरह के फैसले लिए जाएंगे। इसमें अगले साल होने वाले एशिया कप के फॉर्मेट से लेकर इसके मीडिया राइट्स शामिल है। आगामी एशिया कप साल 2025 में खेला जाएगा। इस बार यह टूर्नामेंट वनडे की जगह टी-20 फॉर्मेट में होने की संभावना है। हालांकि, अभी टूर्नामेंट के मीडिया राइट्स और फॉर्मेट की निर्णय आना बाकी है।

Created On :   31 Jan 2024 9:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story