जस्टिन लैंगर बने लखनऊ सुपर जायंट्स के हेड कोच, इस पूर्व दिग्गज क्रिकेटर की हुई छुट्टी

जस्टिन लैंगर बने लखनऊ सुपर जायंट्स के हेड कोच, इस पूर्व दिग्गज क्रिकेटर की हुई छुट्टी
लैंगर के पास टी20 क्रिकेट में कोचिंग का भरपूर अनुभव है

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स ने बड़ी घोषणा करते हुए पूर्व आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर जस्टिन लैंगर को टीम का हेड कोच नियुक्त किया है। वह एंडी फ्लावर की जगह लेंगे जो कि पिछले दो सीजन से टीम के साथ जुड़े थे। लखनऊ द्वारा लैंगर को हेड कोच के रूप में नियुक्त करने की वजह टी-20 क्रिकेट में कोचिंग का उनका शानदार अनुभव है। 52 वर्षीय लैंगर ने इससे पहले अपनी कोचिंग में पर्थ स्कॉर्चर्स ने तीन बिग बैश लीग खिताब और ऑस्ट्रेलिया पुरुष टीम को 2021 का टी-20 वर्ल्डकप जिताया था। ऐसे में जस्टिन लैंगर का कोच के रूप में टीम से जुड़ना लखनऊ के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। वर्तमान में लैंगर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज में कमेंट्री कर रहे हैं।

फ्रेंचाइजी ने दी जानकारी

दरअसल, एंडी फ्लावर का लखनऊ सुपरजाइंट्स के साथ 2023 तक का अनुबंध था। ऐसे में टीम को एक नए कोच की तलाश थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लैंगर के साथ फ्रेंचाइजी लंबे समय से इस पद को लेकर चर्चा कर रही थी। बता दें कि फ्लॉवर की कोचिंग में लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल सीजन 2022 और 2023 के प्लेऑफ में जगह बनाई थी। हालांकि दोनों ही बार टीम एलिमिनेटर मुकाबले से बाहर हो गई थी। वर्तमान में टीम के कोचिंग स्टाफ में पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर मेंटोर की भूमिका निभा रहे हैं।

हेड कोच के पद से एंडी की विदाई पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा, "डियर एंडी, आज विदाई है, लेकिन यह कभी अलविदा नहीं होगी क्योंकि आप हमेशा हमारे अपनों में से एक रहेंगे। हर चीज के लिए धन्यवाद!"

वहीं एंडी की जगह लैंगर को मुख्य कोच नियुक्त करने की जानकारी देते हुए फ्रेंचाइजी बयान जारी करते हुए कहा, "लखनऊ सुपरजायंट्स ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कोच और बल्लेबाज जस्टिन लैंगर को अपनी टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है। एंडी फ्लावर का दो साल का अनुबंध खत्म हो रहा है, लखनऊ सुपरजायंट्स उनके योगदान के लिए एंडी फ्लावर को धन्यवाद देता है।"

Created On :   14 July 2023 5:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story