एशिया कप के शुरुआती दो मैच में नहीं खेलेंगे केएल राहुल : द्रविड़

एशिया कप के शुरुआती दो मैच में नहीं खेलेंगे केएल राहुल : द्रविड़
  • भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को लेकर आई बड़ी अपडेट
  • एशिया कप-2023 के पहले दो मैच खेलते नजर नहीं आएंगे
  • कोच राहुल द्रविड़ ने बताई वजह

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल एशिया कप-2023 के पहले दो मैच खेलते नजर नहीं आएंगे। भारतीय क्रिकेट फैंस को जिसका डर था वही हुआ है, एशिया कप के आगाज से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बताया कि टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल पहले दो मैचों से बाहर हो गए हैं।

मीडिया से बातचीत के दौरान द्रविड़ ने कहा, "केएल राहुल की फिटनेस पर काम किया जा रहा है लेकिन वो एशिया कप के पहले दो मैचों में नहीं खेल पाएंगे। एनसीए अगले कुछ दिनों तक उनकी देखभाल करेगा। हम 4 सितंबर को फिर से मूल्यांकन करेंगे और उसके बाद ही आगे का फैसला लिया जाएगा।" भारत का पहला मैच पाकिस्तान से 2 सितंबर को है। वहीं, नेपाल के खिलाफ टीम इंडिया 4 सितंबर को भिड़ेगी।

राहुल के प्लेइंग-11 में शामिल होने पर संदेह पहले से ही था, क्योंकि टीम की घोषणा करते समय ही मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने यह जानकारी साझा की थी। ऐसे में संजू सैमसन को राहुल की जगह शामिल किया जा सकता है। हालांकि, ईशान किशन को भी यह मौका मिल सकता है।

हालांकि, राहुल ने कर्नाटक के अलूर में सप्ताह भर के फिटनेस और चिकित्सा प्रशिक्षण शिविर में भाग लिया और बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग दोनों का अभ्यास किया। दाहिनी जांघ में चोट लगने के बाद राहुल ने आईपीएल 2023 के बाद से किसी भी मैच में हिस्सा नहीं लिया है। लंदन में उनकी सर्जरी हुई और तब से वह श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह के साथ बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिकवरी अवधि में हैं।

हालांकि, बुमराह और अय्यर का प्लेइंग-11 में शामिल होना तय है। बुमराह ने हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टी20 टीम का नेतृत्व किया और तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से जीत के साथ खिताब जीता। द्रविड़ इस बात को लेकर आश्वस्त दिखे कि अगर भारत क्वालिफाई करता है तो राहुल एशिया कप के सुपर 4 चरण में खेलेंगे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 Aug 2023 10:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story