एशिया कप 2023: युवा दुनिथ वेल्लालागे के पास हुनर के साथ-साथ समझ भी है : मलिंगा

युवा दुनिथ वेल्लालागे के पास हुनर के साथ-साथ समझ भी है :  मलिंगा
  • इस युवा खिलाड़ी ने भारत के शानदार बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दिया
  • दुनिथ वेल्लालागे ने नाबाद 42 रन का योगदान देकर और गेंदबाजी में 5 विकेट हासिल किए
  • मलिंगा इस युवा खिलाड़ी के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन की सराहना करने वाले एकमात्र क्रिकेटर नहीं थे

डिजिटल डेस्क, कोलम्बो। एशिया कप सुपर 4 मैच में भारत के खिलाफ शानदार ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए दुनिथ वेल्लालागे की प्रशंसा करते हुए श्रीलंका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने कहा है कि इस युवा स्पिनर का भविष्य उज्ज्वल है।

एशिया कप के सुपर 4 मैच में श्रीलंका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के लिए 20 साल का श्रीलंकाई गेंदबाज बड़ी मुसीबत बन गया।

दुनिथ वेल्लालागे ने अपनी 'मिस्ट्री' गेंद के दम पर 10 ओवर में 40 रन देकर 5 विकेट लिए, साथ ही एक मेडन ओवर भी डाला।

या यूं कह लीजिए इस युवा खिलाड़ी ने भारत के शानदार बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दिया।

हालांकि, अंत में जीत भारत की हुई लेकिन इस युवा खिलाड़ी ने अपने ऑलराउंडर प्रदर्शन से भारतीय टीम के नाम में दम कर दिया था।

भारत के 213 रन के लक्ष्य का पीछा करने में श्रीलंका की टीम सफल नहीं हुई।

दुनिथ वेल्लालागे ने नाबाद 42 रन का योगदान देकर और 5/40 के दमदार गेंदबाजी आंकड़े के साथ प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता।

इस शानदार प्रदर्शन के बाद श्रीलंकाई दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने एक्स (पहले ट्विटर) पर इस युवा खिलाड़ी के प्रयास की सराहना की और कहा कि इस युवा स्पिनर का भविष्य उज्ज्वल है।

मलिंगा ने आगे लिखा, "यह कहना गलत नहीं होगा कि श्रीलंका ने आज 12 खिलाड़ियों के साथ खेला। दुनिथ कितना शानदार था। उसके पास अपने हरफनमौला कौशल सेट के साथ अपने युवा कंधों पर एक शानदार दिमाग है।

उन्होंने आगे लिखा, "मेरा मानना ​​है कि वह अगले दशक में वनडे में श्रीलंका के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी बनने की राह पर हैं।"

मलिंगा इस युवा खिलाड़ी के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन की सराहना करने वाले एकमात्र क्रिकेटर नहीं थे।

अनुभवी भारत के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने भी दुनिथ के ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए उनकी तारीफ की।

दुनिथ वेल्लालागे ने अब तक अपने देश के लिए केवल 13 वनडे मैच खेले हैं। बाएं हाथ का यह बल्लेबाज अगले महीने भारत में शुरू होने वाले श्रीलंका के आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप अभियान में एक प्रमुख भूमिका निभाने के लिए तैयार है।

पिछले साल दुनिथ वेल्लालागे अंडर-19 विश्व कप में 13.58 की औसत से 17 विकेट लेकर अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में लाइमलाइट में आए।

20 वर्षीय खिलाड़ी ने एशिया कप में भारत के खिलाफ अपने स्पैल के दौरान शुभमन गिल, विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल और हार्दिक पांड्या के विकेट लेकर अपना हुनर एक बार फिर साबित किया।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 Sep 2023 12:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story