भारत में लीजेंड्स लीग क्रिकेट की वापसी, 18 नवंबर से होगा आगाज

भारत में लीजेंड्स लीग क्रिकेट की वापसी, 18 नवंबर से होगा आगाज
  • एक सफल सीजन के बाद, एक बार फिर की वापसी
  • 18 नवंबर से 9 दिसंबर तक भारत में खेला जाएगा सीजन
  • लीग के कमिश्नर रवि शास्त्री ने कहा, "इसे आगे बढ़ाएं, विश्व स्तरीय प्रतिस्पर्धी क्रिकेट का हमेशा स्वागत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एक सफल सीजन के बाद, एक बार फिर लीजेंड्स लीग क्रिकेट की वापसी हो रही है। यह सीजन 18 नवंबर से 9 दिसंबर तक भारत में खेला जाएगा। बैक टू बैक क्रिकेट का फैंस खूब मजा लूटने वाले हैं, क्योंकि वर्तमान में श्रीलंका और पाकिस्तान में चल रहे एशिया कप ने फैंस का ध्यान अपनी ओर खींच रखा है। फिर, भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है और इसके तुरंत बाद लीजेंड्स लीग क्रिकेट खेला जाएगा। यानी क्रिकेट फैंस को रोमांच, थ्रिलर और हाई वोल्टेज मुकाबले का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट का फ्रैंचाइजी सीजन का निश्चित रूप से खेल के शीर्ष दिग्गजों के भारत आने से रोमांच और बढ़ जाएगा। भारत में नए स्थानों पर लीजेंड्स लीग क्रिकेट की वापसी से काफी उत्साह पैदा होने की उम्मीद है। आयोजकों ने गुरुवार को घोषणा की कि लीग क्रिकेट प्रशंसकों के हित को ध्यान में रखते हुए उन स्थानों का चयन करेगी, जहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ज्यादा नहीं खेला गया है जिससे खेल को बढ़ावा मिलेगा।

इसमें कहा गया है कि लीग इस सीज़न में और अधिक खिलाड़ियों को जोड़ेगी, जिससे यह दर्शकों के लिए अधिक प्रतिस्पर्धी और मनोरंजक हो जाएगी। दोहा में पिछले सीज़न के दौरान कुछ शीर्ष खिलाड़ी, जिन्होंने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। जैसे सुरेश रैना, आरोन फिंच, हाशिम आमला, रॉस टेलर और क्रिस गेल समेत कई दिग्गजो ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेला और क्रिकेट के स्तर को आगे बढ़ाया।

इंडिया कैपिटल्स ने सितंबर-2022 में खेला गया पहला सीजन जीता था। सूत्रों के मुताबिक, नए प्लेयर ड्राफ्ट पूल के साथ टीमों की रिटेंशन पॉलिसी की घोषणा जल्द ही की जाएगी। लीजेंड्स लीग क्रिकेट के कमिश्नर रवि शास्त्री ने कहा, "इसे आगे बढ़ाएं, विश्व स्तरीय प्रतिस्पर्धी क्रिकेट का हमेशा स्वागत है। खेल में और अधिक दिग्गजों के शामिल होने से मैदान पर और अधिक मज़ा आने की उम्मीद है। मेरे जैसा प्रशंसक यही तो चाहेगा।"

"हम उम्मीद करते हैं कि लीग इस श्रेणी में प्रशंसकों और क्रिकेट बिरादरी के लिए सबसे अच्छे अनुभवों में से एक बन जाएगी। लीग सीजन दर सीजन महत्वपूर्ण विकास और सकारात्मक बदलावों का अनुभव कर रही है। भारत में अगली लीग के साथ, इसकी लोकप्रियता और बढ़ेगी।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   31 Aug 2023 3:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story