लीजेंड्स लीग क्रिकेट: चाडविक के शतक से मणिपाल टाइगर्स ने भीलवाड़ा किंग्स को 89 रनों से हरा दिया

चाडविक के शतक से मणिपाल टाइगर्स ने भीलवाड़ा किंग्स को 89 रनों से हरा दिया
  • चाडविक वाल्टन के बाद गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी
  • मणिपाल टाइगर्स ने भीलवाड़ा किंग्स को 89 रनों से दी मात

डिजिटल डेस्क, देहरादून। मणिपाल टाइगर्स ने शुक्रवार को यहां राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में चाडविक वाल्टन के शानदार शतक और अनुशासित गेंदबाजी आक्रमण की मदद से भीलवाड़ा किंग्स को एकतरफा मुकाबले में 89 रनों से हरा दिया।

किंग्स टाइगर्स द्वारा प्रस्तुत 211/3 की चुनौती का भीलवाड़ा किंग्स सामना नहीं कर सके और 122/8 रन ही बना सके। लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) ने गुरुवार को खेले गए छठे मैच के साथ अपने दूसरे चरण की शुरुआत की। मणिपाल टाइगर्स दो मैचों में दो जीत दर्ज करते हुए अर्बन राइजर्स हैदराबाद के साथ तालिका में शीर्ष पर है जबकि भीलवाड़ा किंग्स को तीन मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है।

इससे पहले, भीलवाड़ा किंग्स ने टॉस जीतकर विपक्षी टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया जो उनके लिए घातक साबित हुआ। सलामी बल्लेबाजों - रॉबिन उथप्पा और चाडविक वाल्टन ने गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ अपनी आक्रामकता बरकरार रखी। टाइगर्स ने पहले पावरप्ले की समाप्ति पर बिना कोई विकेट खोए 59 रन बनाकर ठोस शुरुआत की।

इस बीच, उथप्पा (51) ने 29 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन राहुल शर्मा ने उसी ओवर में बोर्ड पर 87/1 के साथ उन्हें आउट कर दिया। बाद में, जमैका में जन्मे दाएं हाथ के बल्लेबाज वाल्टन ने 19वें ओवर में सिर्फ 52 गेंदों पर अपना लीग का पहला शतक बनाया। गेंदबाज़ों पर हावी होते हुए, वाल्टन और मस्काद्जा दोनों ने 114 रनों की ठोस साझेदारी की, मस्काद्जा 37 के व्यक्तिगत स्कोर पर चोटिल हो गए।

पारी के आखिरी ओवर में नए बल्लेबाज थिसारा परेरा छह रन बनाकर इरफान पटेल की गेंद पर शानदार कैच आउट हुए। उसी ओवर में बार्नवेल ने वाल्टन की वीरता का अंत कर दिया जब उन्होंने उन्हें अपनी ही गेंद पर कैच कर लिया। एंजेलो परेरा (3) और कॉलिन डी ग्रैंडहोम (1) के नाबाद रहने के साथ, मणिपाल टाइगर्स ने लीग का अब तक का सर्वोच्च स्कोर 211/3 बनाया। क्रिस बार्नवेल (2/45) सबसे सफल गेंदबाज बनकर उभरे।

212 रनों के कठिन लक्ष्य का पीछा करते हुए, भीलवाड़ा किंग्स के शीर्ष क्रम की शुरुआत निराशाजनक रही जब पिछले मैच के हीरो लेंडल सिमंस (0) के साथ सोलोमन मेयर (3) और शीर्ष स्कोरर तिलकरत्ने दिलशान (26) पहले पॉवरप्ले में 36 के स्कोर पर गिर गए। .

परविंदर अवाना ने क्रीज पर अपना दबदबा जारी रखा और 43/4 के स्कोर पर रॉबिन बिष्ट (9) को बोल्ड कर अपना दूसरा विकेट हासिल किया। युसूफ पठान और क्रिस बार्नवेल ने पहले 34 रनों की साझेदारी की। हमले में इमरान खान को लाया गया. त्रिनिदाद ने न केवल जोड़ी को अलग किया बल्कि मध्य क्रम - यूसुफ पठान (16), क्रिस बार्नवेल 16) और इरफान पठान (5) को समेटकर टीम को 84/7 की नाजुक स्थिति में पहुंचा दिया।

कप्तान हरभजन सिंह ने जेसल केरिया (2) के रूप में एकमात्र विकेट लिया। नाबाद इकबाल अब्दुल्ला (10) और अनुरीत सिंह (18) के साथ, भीलवाड़ा किंग्स 122/8 पर ठहर गया । इमरान खान (3/31) ने तीन विकेट लिए जबकि परविंदर अवाना (2/16) को दो विकेट मिले।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 Nov 2023 10:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story