आईपीएल जीताने के बाद एमएस धोनी की होगी भारतीय टीम में वापसी, वनडे वर्ल्ड कप में यूं बन सकते हैं टीम का हिस्सा

आईपीएल जीताने के बाद एमएस धोनी की होगी भारतीय टीम में वापसी, वनडे वर्ल्ड कप में यूं बन सकते हैं टीम का हिस्सा
धोनी तीनों आईसीसी ट्रॉफी जीतने वाले इकलौते कप्तान हैं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आईपीएल का 16वां सीजन समाप्त हो गया है और एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने एक बार फिर से इस खिताब पर अपना कब्जा जमाया है। इस खिताबी जीत के साथ एमएस धोनी ने एक बार फिर से यह साबित कर दिया कि क्यों वह दुनिया के सबसे सफलतम कप्तान हैं। चूंकि एमएस धोनी के बाद कोई भी कप्तान भारतीय टीम को वर्ल्ड कप नहीं जीता सका है। तो क्या आने वाले वनडे वर्ल्ड कप में पूर्व भारतीय कप्तान भारतीय टीम के साथ जुड़ सकते हैं?

क्या दोबारा से मेंटॉर बनेंगे एमएस धोनी

कुछ दिनों में 42 साल के हो जाने वाले एमएस धोनी अब भारतीय टीम में बतौर खिलाड़ी तो वापसी नहीं करेंगे। लेकिन जिस तरह से साल 2020 में हुए टी-20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने उन्हें भारतीय टीम का मेंटॉर बनाया था। उसी प्रकार इसी साल के अंत में भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में भी धोनी को भारतीय टीम के साथ जोड़ा जाएगा। हालांकि जिस वर्ल्ड कप में उन्हें टीम का मेंटॉर बनाया गया था। उसमें भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा था और टीम पहले राउंड में ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी।

तीन आईआईसी ट्रॉफी जीतने का अनुभव

पूर्व भारतीय कप्तान की महानता किसी से छिपी नहीं है। उन्होंने करीब दस साल तक तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम की कमान संभाली। इस दौरान उन्होंने अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को साल 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप, साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप और साल 2013 में चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब दिलाया। धोनी विश्व क्रिकेट के इकलौते ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने आईसीसी की सभी तीनों ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है। इसके अलावा दुनिया की सबसे मुश्किल टी-20 लीग आईपीएल में भी उन्होंने अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को पांच बार चैम्पियन बनाया है।

Created On :   31 May 2023 12:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story