वर्ल्ड कप 2023: बटलर को ऐसी खराब फॉर्म में पहले कभी नहीं देखा: नासिर हुसैन

बटलर को ऐसी खराब फॉर्म में पहले कभी नहीं देखा: नासिर हुसैन
  • मौजूदा 2023 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप में कप्तान जोस बटलर बल्ले से पूरी तरह से लय में नहीं हैं
  • स्टोक्स के शतक की बात करते हुए हुसैन ने उनकी पारी की जमकर तारीफ की

डिजिटल डेस्क, पुणे। पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का मानना ​​है कि मौजूदा 2023 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप में कप्तान जोस बटलर बल्ले से पूरी तरह से लय में नहीं हैं और उन्होंने इस विकेटकीपर-बल्लेबाज को पहले कभी इस तरह की खराब फॉर्म में नहीं देखा था।

बटलर आठ पारियों में केवल 13.87 की औसत से 111 रन बनाने में सफल रहे, टूर्नामेंट में आग लगाने में असमर्थ रहे। पुणे में नीदरलैंड पर इंग्लैंड की 160 रन की जीत में एक बार फिर एकल अंक के स्कोर पर आउट होने के बाद, बटलर ने स्वीकार किया कि वह अपने बल्लेबाजी प्रदर्शन से निराश थे।

"बटलर बुरी तरह से खराब स्थिति में हैं। मुझे नहीं लगता कि मैंने उन्हें कभी इस तरह के रूप में देखा है - या तो लंकाशायर शर्ट, समरसेट शर्ट या इंग्लैंड शर्ट में। वह इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ सफेद गेंद खिलाड़ी हैं। इसलिए यदि आप मुझसे पूछ रहे हैं कि टीम के अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के प्रमुख कारणों में से एक क्या है, तो इसका कारण यह है कि उनकी फॉर्म में ऐसी गिरावट है जैसा हमने पहले कभी नहीं देखा है।"

"जब आप किसी खिलाड़ी के पास जा रहे हैं, जैसे आज लियाम लिविंगस्टोन के साथ, और कह रहे हैं 'हम तुम्हें बाहर छोड़ रहे हैं दोस्त', तो आप उन निर्णयों को लेते समय स्वयं रन बनाना चाहेंगे। वह कड़ी मेहनत कर रहा है, और टीम में उनकी शारीरिक भाषा काफी अच्छी है लेकिन वह इस समय एक भी रन नहीं खरीद सकते।"

हुसैन ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, "हम सभी भूल जाते हैं कि खराब स्थिति का मतलब क्या होता है। आपका दिमाग पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। फॉर्म को कायम रखना और बनाए रखना अविश्वसनीय रूप से कठिन चीज है। एक बार जब आप इसे प्राप्त कर लेते हैं, तो इसे कभी भी जाने न दें क्योंकि यह अस्थिर है।" .

हालाँकि बेन स्टोक्स ने 84 गेंदों में 108 रन बनाकर इंग्लैंड को जीत दिलाई, यह उनका पहला वनडे विश्व कप शतक था और गेंदबाजों ने मिलकर नीदरलैंड को 37.2 ओवर में 179 रन पर आउट कर दिया, बीच के ओवरों में कुछ कैच छूटे, जिसने हुसैन का ध्यान खींचा।

"वे (इंग्लैंड) अच्छे थे। लेकिन मैदान में कुछ लापरवाही थी। अगर आप कुछ शीर्ष देशों को लगातार आधार पर हराना चाहते हैं तो आपको 100 प्रतिशत होने की जरूरत है। और वह फिर से ढह गए । लेकिन अन्य टीमों , नीदरलैंड की तुलना में बेहतर टीमें , के खिलाफ आपको इसके लिए भुगतान करना होगा। जब ऐसा हो रहा है तो वे पतन को रोक नहीं सकते हैं, और उन्हें बचाने के लिए स्टोक्स और वोक्स की साझेदारी की जरूरत पड़ी।"

स्टोक्स के शतक की बात करते हुए हुसैन ने उनकी पारी की जमकर तारीफ की। "वह एक अविश्वसनीय क्रिकेटर है। उसकी गति में बदलाव है; हमने इसे टेस्ट क्रिकेट में देखा है, 50 ओवर के क्रिकेट में, हमने इसे विश्व फाइनल में देखा है। वह सामान्य, मानवीय गति से आगे बढ़ रहा था लेकिन फिर वह उस स्विच को फ्लिक करता है और हिटिंग मोड में चला जाता है। और एक बार जब वह ऐसा करता है, तो इससे बेहतर कुछ नहीं होता, खासकर जब लेगसाइड पर हिट होता है।"

उन्होंने निष्कर्ष निकाला, "हो सकता है कि वह भारत के खिलाफ कुछ गलत हो गया हो, मोहम्मद शमी ने उस पर 10 गेंदों का स्पैल डाला, जहां वह उसे दूर नहीं कर सका और फिर थोड़ी सी हैक के कारण बोल्ड हो गया। हमेशा वह इसे सही करता है और, आज, उन्होंने इसे बिल्कुल सही पाया। जाहिर तौर पर इंग्लैंड पहले ही विश्व कप से बाहर हो चुका है, लेकिन यहां एक ऐसा व्यक्ति है, जो हर बार जब भी खेलता है, तब भी अपना सब कुछ झोंक देगा। ''

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 Nov 2023 11:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story