वनडे वर्ल्ड कप 2023: चेपॉक में होगी न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की टक्कर, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11

चेपॉक में होगी न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की टक्कर, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11
  • दोनों टीमों का यह मुकाबला दोपहर दो बजे से खेला जाएगा
  • बांग्लादेश की टीम इंग्लैंड से मिली बड़ी हार के बाद पलटवार के इरादे से मैदान पर उतरेगी
  • क्रिकेट के इस महाकुंभ में दोनों टीमों के प्रदर्शन बहुत अंतर रहा है

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। भारत की मेजबानी में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 11वां मुकाबला आज न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम अपने जीत का सिलसला बरकरार रखना चाहेगी। वहीं बांग्लादेश की टीम इंग्लैंड से मिली बड़ी हार के बाद पलटवार के इरादे से मैदान पर उतरेगी। दोनों टीमों का यह मुकाबला दोपहर दो बजे से खेला जाएगा।

टूर्नामेंट में दोनों टीमों का प्रदर्शन

क्रिकेट के इस महाकुंभ में दोनों टीमों के प्रदर्शन बहुत अंतर रहा है। जहां पिछले दो वर्ल्ड कप की फाइनलिस्ट टीम न्यूजीलैंड की टीम ने अपने पहले मैच में इंग्लैंड और दूसरे मैच में नीदरलैंड्स के खिलाफ लगातार दो मैचों में एकतरफा अंदाज में बड़ी जीत दर्ज की है। वहीं बांग्लादेश की टीम को अपने पहले मैच में मुश्किल परिस्थितियों में अफगानिस्तान के खिलाफ जीत मिली। जबकि दूसरे मुकाबले में उसे इंग्लैंड के खिलाफ एक बड़ी हार झेलनी पड़ी थी।

दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की राइवलरी भी दशकों पुरानी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 41 वनडे मुकाबले खेले जा चुके हैं। इस दौरान न्यूजीलैंड की टीम ने एकतरफा बढ़त बनाते हुए 30 मुकाबलों में जीत हासिल की है। जबकि बांग्लादेश को महज 10 मैचों में जीत मिली है। वहीं एक मुकाबला बेनतीजा रहा है। इसके अलावा वनडे वर्ल्ड कप में खेले गए पांच मुकाबलों में भी न्यूजीलैंड की टीम ने एकतरफा अंदाज में बांग्लादेश पर बढ़त बनाते हुए सभी मैचों में जीत हासिल की है।

पिच रिपोर्ट और वेदर रिपोर्ट

दोनों टीमों का यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। यहां की पिच हमेशा से स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होती है। हालांकि, अगर कोई बल्लेबाज एक बार सेट हो जाए तो वह बड़ी ही आसानी से रन बटोर सकता है। इसके अलावा अगर कल चेन्नई के वेदर की बात करें तो यहां पूरे दिन मौसम साफ रहेगा।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

न्यूजीलैंड: डेवोन कॉनवे, विल यंग, केन विलियम्सन (कप्तान), रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्गुय्सन, ट्रेंट बोल्ट।

बांग्लादेश: लिटन दास, तंजीद हसन, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन (कप्तान), मेहदी हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), तौहीद हर्दोय, महेदी हसन, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान।

Created On :   13 Oct 2023 7:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story