40 साल के अमित मिश्रा की मैदान पर कमाल की वापसी, 2 विकेट के साथ लिया शानदार फ्लाइंग कैच, देखें वीडियो 

40-year-old Amit Mishras amazing comeback on the field, took a brilliant flying catch with 2 wickets, watch video
40 साल के अमित मिश्रा की मैदान पर कमाल की वापसी, 2 विकेट के साथ लिया शानदार फ्लाइंग कैच, देखें वीडियो 
उम्र महज एक नंबर 40 साल के अमित मिश्रा की मैदान पर कमाल की वापसी, 2 विकेट के साथ लिया शानदार फ्लाइंग कैच, देखें वीडियो 

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। लखनऊ के इकाना स्टेडियम पर खेले जा रहे मुकाबले में एक बार फिर 'कभी ना हार मानने वाला लाइव उदाहरण' देखने को मिला, जहां एक 40 साल के खिलाड़ी ने पिछली साल अनसोल्ड रहने के बाद इस साल मैदान पर वापसी करते हुए ना सिर्फ अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया बल्कि एक शानदार कैच लपकते हुए अपनी शानदार फिटनेस का नजारा भी पेश किया। जी हां, हम बात कर रहे हैं अमित मिश्रा की। 

लेग स्पिनर अमित मिश्रा 40 साल के हो चुके हैं लेकिन इस खेल के प्रति उनकी दीवानगी अभी भी कम होने का नाम नहीं ले रही है। आमतौर पर जिस उम्र में  खिलाड़ी इस खेल को अलविदा कहते हैं कह देते हैं, उस उम्र में मिश्रा खेल में वह वापसी के लिए कड़ा संघर्ष कर रहे हैं। पिछली साल ऑक्शन के लिए अप्लाई करने के बावजूद उन्हें कोई खरीददार नहीं मिला था। लेकिन इस साल लखनऊ सुपरजाइंट्स ने उन्हें अपने साथ 50 लाख रुपए में अपने साथ जोड़ा था। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में आज उन्हें प्लेइंग-11 में मौका मिला और उन्होंने अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया। 

उन्होंने गेंदबाजी करते 4 ओवरों में मात्र 23 रन देकर दो विकेट झटके। दो विकेट तो एक अच्छी डिजिट है ही लेकिन एक टी-20 मुकाबले में धाकड़ टीम के सामने 24 गेंदों में मात्र 23 रन देना बहुत लाजवाब गेंदबाजी है। इस दौरान उनका इकॉनमी 5.80 था, जो 6 भी कम था। इसके अलावा मिश्रा ने फील्डिंग में एक फ्लाइंग कैच भी लपका जिसके बाद से यह भी कहा जा सकता है कि इस जुझारू खिलाड़ी में अभी बहुत कुछ बाकी है और वह इस मैदान पर वापसी करने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहा है। 

इससे पहले टॉस जीतकर हैदराबाद के नए कप्तान एडन मार्क्रम ने बल्लेबाजी करने का फैसला चुना था। लेकिन अभी तक पहली पारी के आधार पर यह कहा  जा सकता हैं कि उनका यह फैसला गलत साबित हुआ है क्योंकि उनकी टीम निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ 121 रन ही बना सकी। हैदराबाद के लिए सिर्फ राहुल त्रिपाठी ने टिकने की हिम्मत दिखाई, जिन्होंने 41 गेंदों पर 35 रन की पारी खेली। इसके अलावा सलामी बल्लेबाज अनमोलप्रीत सिंह ने 30 रन और अब्दुल समद ने 21 रन बनाए। लखनऊ की तरफ से अमित मिश्रा के अलावा कुणाल पांड्या ने तीन जबकि यश ठाकुर और रवि बिश्नोई ने एक-एक विकेट चटकाया। अब देखना दिलचस्प होगा कि लखनऊ की टीम कितने ओवर्स में इस मुकाबले को खत्म करती है। 

Created On :   7 April 2023 3:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story