comScore

वर्ल्डकप के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान, असगर की जगह नईब को मिली कप्तानी

वर्ल्डकप के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान, असगर की जगह नईब को मिली कप्तानी

हाईलाइट

  • अफगानिस्तान ने वर्ल्डकप 2019 के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान कर दिया है।
  • असगर अफगान को हटाकर गुलबदिन नाइब को टीम की कप्तानी सौंपी गई है।
  • 30 मई से शुरु हो रहा वर्ल्डकप इंग्लैड में खेला जाएगा।

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान ने वर्ल्डकप 2019 के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान कर दिया है। अफगानिस्तान सेलेक्शन कमेटी ने वर्ल्डकप से ठीक पहले असगर अफगान को हटाकर गुलबदिन नाइब को टीम की कप्तानी सौंप दी है। हालांकि असगर को अंतिम-15 में शामिल किया गया है। वहीं तेज गेंदबाज हामिद हसन की तीन साल बाद टीम में वापसी हुई है। बता दें कि 30 मई से शुरु हो रहा वर्ल्डकप इंग्लैड में खेला जाएगा। 

अफगानिस्तान के चीफ सेलेक्टर दौलत खान अहमदजई ने टीम की घोषणा करते हुए कहा कि हमें खुशी है कि देश के सीनियर तेज गेंदबाज हामिद ने पिछले कुछ समय में अच्छा प्रदर्शन किया है। हम अगले कुछ दिनों तक उनकी फिटनेस पर ध्यान देंगे। अंतिम निर्णय काफी सोच विचार करने के बाद लिया गया है। मैं सभी दर्शकों का शुक्रिया अदा करना चाहुंगा, जिन्होंने देश को हमेशा सपोर्ट किया है।

सेलेक्शन कमेटी ने वर्ल्डकप के लिए जहीर खान, इकराम अलीखिल, करीम जन्नत, सईद शिरजाद, जावेद अहमदी, शापूर जादरान और फरीद मलिक को टीम में नहीं शामिल किया है। यह सभी खिलाड़ी हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ संपन्न हुए वनडे सीरीज में अफगानिस्तान टीम का हिस्सा थे। हालांकि, इकराम, जन्नत और शिरज़ाद को रिजर्व खिलाड़ियों के रूप में चुना गया है।

मोहम्मद शहजाद, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान और अफगान असगर बैटिंग डिपार्टमेंट संभालते नजर आएंगे। वहीं मुजीब उर रहमान, राशिद और नबी टीम की स्पिन डिपार्टमेंट की कमान संभालेंगे। राशिद और नबी बल्ले से भी कमाल कर सकते हैं।
 
वर्ल्डकप के लिए अफगानिस्तान टीम- 

गुलबदीन नाईब (कप्तान), मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), नूर अली जादरान, हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, रहमत शाह, असगर अफगान, हशमतुल्ला शाहिदी, नजीबुल्लाह ज़ादरान, समीउल्लाह शिनवारी, मोहम्मद नबी, राशिद खान, दावत ज़दरान, ज़ातरान, मुजीब उर रहमान

कमेंट करें
ojENU