चेन्नई के बाद अब मुंबई की नजरे भी टूर्नामेंट में पहली जीत पर!

आईपीएल 2022 चेन्नई के बाद अब मुंबई की नजरे भी टूर्नामेंट में पहली जीत पर!
हाईलाइट
  • पुणे के एमसीए स्टेडियम पर आमने-सामने होंगे पंजाब और मुंबई

डिजिटल डेस्क, मुंबई, मनुज भारद्वाज। आईपीएल की दो सबसे सफलतम टीम मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा संघर्ष करती हुई दिखाई दे रही हैं। दोनों ही टीमों को शुरुआती 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि, बीती रात चेन्नई ने बेंगलुरु को मात देकर टूर्नामेंट में पहली जीत का स्वाद चख लिया है लेकिन मुंबई को अभी इस वक्त का इंतजार है। आज जब वह पुणे के एमसीए स्टेडियम पर पंजाब के सामने उतरेगी तो निश्चित ही उसकी नजरे सीजन की पहली जीत पर होगी। 

पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस संभवत: टी20 इतिहास की सबसे सफल टीम है और उसे इस टीम को बनाने में काफी वक्त भी लगा। लंबे समय तक उसने अपने खिलाड़ियों को बैक किया लेकिन इस साल मेगा ऑक्शन में टीम को बहुत सारे खिलाड़ी गंवाने पड़े, जिसका असर अभी तक मौजूदा टूर्नामेंट में देखने को मिला है। निचले मध्यक्रम में टीम हार्दिक और क्रुणाल पंड्या की जगह को अभी तक नहीं भर पाई है और उधर कीरोन पोलार्ड का प्रदर्शन अभी तक प्रभावशाली नहीं रहा है। 

पिछले मैच में मुंबई सिर्फ दो विदेशी खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरी थी तो ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान रोहित आज पंजाब के खिलाफ किस कॉम्बिनेशन के साथ मैदान पर उतरेंगे ?

उधर, मयंक अग्रवाल की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स का प्रदर्शन अभी तक मिला-जुला रहा है। टीम ने 4 मैचों में से 2 में जीत हासिल की है जबकि दो में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है। पंजाब की टीम का कमजोर पक्ष है उसकी गेंदबाजी। ओडीयन स्मिथ का लगातार महंगा साबित होना, टीम मैनेजमेंट के सामने एक बड़ा सवाल होगा। 

रोहित शर्मा हो सकते हैं विराट कोहली के क्लब में शामिल 

रोहित शर्मा टी20 क्रिकेट में 10,000 रन के माइलस्टोन तक पहुंचने से सिर्फ 25 रन दूर हैं। ऐसा करने वाले वह विराट कोहली के बाद दूसरे भारतीय होंगे और कुल मिलाकर सातवें। 2011 में मुंबई से जुड़ने के बाद यह पहली बार है जब रोहित 12 पारियों से अपने अर्धशतक का इंतजार कर रहे हैं। 

ऐसी हो सकती है प्लेइंग - 11 

मुंबई इंडियंस: ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस, कीरोन पोलार्ड, फैबियन एलन, एम अश्विन, जसप्रीत बुमराह, टाइमल मिल्स, जयदेव उनादकट / बेसिल थंपी

पंजाब किंग्स: शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा, शाहरुख खान, ओडियन स्मिथ, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा, अर्शदीप सिंह

Created On :   13 April 2022 10:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story