दैनिक भास्कर हिंदी: Cricket : धोनी के बाद सुरेश रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

August 16th, 2020

हाईलाइट

  • माही जहां विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले के बाद से मैदान पर नजर नहीं आए
  • रैना भी लंबे वक्त से टीम इंडिया में वापसी के लिए संघर्ष कर रहे थे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महेंद्र सिंह धोनी के बाद अब सुरेश रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। भारतीय टीम के बल्लेबाज रहे सुरैश रैना ने ट्वीट के जरिए अपने रिटायरमेंट का ऐलान किया। IPL के 13वें सीजन से ठीक पहले दोनों खिलाड़ियों को यूं अचानक इस खेल को अलविदा कह जाना काफी कुछ कहता है। माही जहां विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले के बाद से मैदान पर नजर नहीं आए तो रैना भी लंबे वक्त से टीम इंडिया में वापसी के लिए संघर्ष कर रहे थे।

 

दोनों खिलाड़ियों ने इंस्टाग्राम के माध्यम से इस बात की जानकारी दी। रैना ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर चेन्नई सुपर किंग्स के कपड़े पहने हुए केदार जाधव, धोनी, मोनू सिंह, अंबाती रायडू, और कर्ण शर्मा के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए संन्यास की जानकारी दी। रैना ने इस तस्वीर के साथ पोस्ट में लिखा, आपके साथ खेलना काफी शानदार रहा माही (धोनी)। पूरे दिल से गर्व के साथ, मैं आपके इस सफर में शामिल होना चाहता हूं। शुक्रिया भारत। जय हिंद।

रैना, धोनी की कप्तानी में टी-20 विश्व कप-2007 और वनडे विश्व कप-2011 जीतने वाली भारतीय टीम के हिस्सा रहे हैं। वह IPL में धोनी की ही कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेलते आए हैं।

रैना का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर
सुरेश रैना ने साल 2005 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने अपने 15 साल के क्रिकेट करियर में 226 वनडे, 18 टेस्ट और 78 टी-20 मैच खेले। रैना के नाम वनडे के 226 मैच में 5615 रन हैं, इस दौरान उन्होंने 5 शतक और 36 अर्धशतक लगाए। वहीं 78 टी-20 मुकाबलों में उन्होंने 1 शतक और 5 अर्धशतक की मदद से 1604 रन बनाए। 18 टेस्ट में रैना ने 768 रन बनाए हैं, टेस्ट में उनके नाम एक शतक भी है। 

खबरें और भी हैं...