वनडे सीरीज गवांने के बाद भारतीय टीम लगे बड़े झटके, कप्तान रोहित समेत तीन खिलाड़ी हुए सीरीज से बाहर

After losing the ODI series, the Indian team got a big shock, three players including captain Rohit were out of the series.
वनडे सीरीज गवांने के बाद भारतीय टीम लगे बड़े झटके, कप्तान रोहित समेत तीन खिलाड़ी हुए सीरीज से बाहर
बांग्लादेश बनाम भारत वनडे सीरीज गवांने के बाद भारतीय टीम लगे बड़े झटके, कप्तान रोहित समेत तीन खिलाड़ी हुए सीरीज से बाहर
हाईलाइट
  • भारतीय टीम को लगातार दूसरी बार बांग्लादेशी दौरे पर वनडे सीरीज में हार

डिजिटल डेस्क, ढाका। बांग्लादेश और भारत के बीच चल रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला बुधवार को ढाका के मैदान पर खेला गया। एक रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम को 5 रनों से मात देकर बांग्लादेशी टीम ने वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की। भारतीय टीम को लगातार दूसरी बार बांग्लादेशी दौरे पर वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। वनडे सीरीज में हार के बाद भारतीय टीम को तीन और झटके लग गए। कप्तान रोहित शर्मा समेत तीन खिलाड़ी अंतिम वनडे मुकाबले से बाहर हो गए। 

दूसरे वनडे मुकाबले में हार के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बताया कि, कप्तान रोहित शर्मा के साथ तेज गेंदबाज दीपक चहर और कुलदीप सेन अंतिम वनडे मुकाबले से बाहर हो गए है। दूसरे वनडे मैच से पहले सीरीज के पहले वनडे मुकाबले में डेब्यू करने वाले युवा तेज गेंदबाज कुलदीप सेन चोट की वजह से दूसरे वनडे से बाहर हो गए। वहीं मुकाबले की शुरुआत में ही स्लिप में फिल्डिंग कर रहे कप्तान रोहित के हाथ में चोट लगी और तेज गेंदबाज दीपक भी महज 3 ओवर की गेंदबाजी के बाद चोट की वजह से मैदान से बाहर चले गए। 

रोहित और दीपक अंत में बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे थे लेकिन मैच के बाद राहुल द्रविड़ ने कहा, "हम कुछ चोटों से भी जूझ रहे हैं जो आदर्श नहीं है और हमारे लिए आसान नहीं है। मुझे लगता है कि दीपक और रोहित अगला मैच जरूर मिस करेंगे। कुलदीप भी सीरीज से बाहर हो गए हैं। रोहित मुंबई के लिए वापस उड़ान भरेंगे, विशेषज्ञ से सलाह लेंगे कि उनकी चोट कैसी है और पुष्टि करें कि वह टेस्ट श्रृंखला के लिए वापस आ सकते हैं या नहीं। अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन अगले मैच से उनका बाहर होना तय है।"  

कप्तान रोहित के बाहर होने के बाद अंतिम वनडे मुकाबले में विकेटकीपर केएल राहुल टीम की कप्तानी संभालते नजर आएंगे। वहीं अगर रोहित की चोट गंभीर हुई और वो 14 दिसंबर से शुरु होने वाली टेस्ट श्रृंखला से भी बाहर हो गए तो राहुल टेस्ट में भी टीम की कमान संभालेंगे। 

बात करें दूसरे वनडे मुकाबले कि तो बांग्लादेशी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहंदी हसन की नाबाद शतकीय पारी की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में 271 रनों का टोटल हासिल किया। एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। लेकिन श्रेयस और अक्षर की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत भारत मैच में बना रहा। भारतीय टीम को सातवां झटका लगने के बाद चोटिल कप्तान रोहित शर्मा मैदान पर उतरे तब टीम को अंतिम 7 ओवरों में 65 रनों की जरूरत थी। रोहित शर्मा की 28 गेंदो में 51 रनों की नाबाद पारी की बदौलत मैच अंतिम गेंद तक गया और अतिम गेंद पर टीम को जीत के लिए 6 रनों की आवश्यकता थी। लेकिन रोहित अंतिम गेंद पर छक्का लगाने में सफल नहीं हुए और भारतीय टीम को 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा। 

 

Created On :   8 Dec 2022 5:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story