गाबा में दो दिन में मैच खत्म होने के बाद एमसीजी पर होंगी नजरें

After the match is over in two days in Gabba, eyes will be on MCG
गाबा में दो दिन में मैच खत्म होने के बाद एमसीजी पर होंगी नजरें
बॉक्सिंग डे टेस्ट गाबा में दो दिन में मैच खत्म होने के बाद एमसीजी पर होंगी नजरें
हाईलाइट
  • गाबा में छह सत्रों में 34 विकेट गिरे थे

मेलबर्न, 21 दिसम्बर (आईएएनएस)। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) में क्रिकेट आपरेशंस और शेड्यूलिंग के प्रमुख पीटर रोच ने कहा कि विशेष रूप से ब्रिस्बेन में गाबा में आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो दिन में मैच खत्म होने के बाद बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए पिच की प्रकृति को लेकर मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में क्यूरेटर को गवनिर्ंग बॉडी से कोई निर्देश नहीं मिला है।

छह सत्रों में 34 विकेट गिरने के बाद आस्ट्रेलिया ने गाबा में अत्यधिक सीमिंग पिच पर छह विकेट से जीत दर्ज की, मैच रेफरी रिची रिचर्डसन ने पिच को औसत से नीचे की रेटिंग दी और स्थल को एक डिमेरिट अंक दिया, जिसे सीए द्वारा स्वीकार किया गया।

रोच ने कहा, हम अपने सभी मैचों को यह देखने के लिए प्रोत्साहित करते हैं कि हम चौथे दिन तक कैसे सही संतुलन बनाते हैं। हम कहते हैं कि जब मैच पांचवें दिन में जाता है तो निराश नहीं होना चाहिए, चौथे दिन मैच को देर तक जाने से मैच को लम्बा खींचने का मौका मिलता है।

गाबा की पिच पर हुए विवाद का मतलब है कि बॉक्सिंग डे से शुरू होने वाली आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच एक समान प्रतियोगिता के लिए स्पॉटलाइट एमसीजी पर मजबूती से टिकी हुई है। एमसीजी की ड्रॉप-इन पिच पर पिछले साल का बॉक्सिंग डे टेस्ट तीन दिनों के भीतर खत्म हो गया था, क्योंकि आस्ट्रेलिया ने एशेज बरकरार रखने के लिए एकतरफा अंदाज में इंग्लैंड को हरा दिया था।

उन्होंने कहा, आस्ट्रेलिया की सुंदरता में से एक यह है कि हम क्यूरेटर को नियुक्त नहीं करते हैं। स्थल, या राज्य, कुछ मामलों में क्यूरेटर नियुक्त करते हैं। हम मार्गदर्शन देते हैं और चर्चा करते हैं कि हम टेस्ट क्रिकेट को कैसा देखना चाहते हैं।

रोच ने खुलासा किया कि आस्ट्रेलियाई मैच कैलेंडर में सबसे बहुप्रतीक्षित टूर्नामेंटों में से एक माने जाने वाले टेस्ट मैच से पहले एमसीजी पिच क्यूरेटर से बातचीत होनी बाकी थी।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि बॉक्सिंग डे पर टेस्ट क्रिकेट के साथ हम आश्वस्त हो सकते हैं, क्यूरेटर के लिए हमेशा दबाव होता है। टेस्ट क्रिकेट, किसी भी मौसम में, हमेशा क्यूरेटर के लिए दबाव होता है। मैंने मैट से बात नहीं की है हम करेंगे।

मुझे लगता है कि एमसीजी उस पॉइंट पर पहुंचने की कोशिश कर रहा है जहां वे गति और उछाल के साथ पिच प्रदान कर सकते हैं, चाहे वह पिछले साल जैसा ही हो।

उन्होंने कहा, परिस्थितियां एक भूमिका निभाती हैं। यह मेलबर्न में पिछले कुछ महीनों की तुलना में बहुत अधिक गर्म होने वाला है, भगवान का शुक्र है। यह पिच को तैयार करने में एक भूमिका निभाएगा।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया में क्रिकेट आपरेशंस और शेड्यूलिंग के प्रमुख ने पेज और एमसीजी में ग्राउंड स्टाफ और उनकी टीम पर मैच के लिए सर्वश्रेष्ठ संभव पिच तैयार करने पर विश्वास व्यक्त किया।

 

आरजे/आरआर

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Dec 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story