चयन न होने पर रायडू का छलका दर्द, कहा- वर्ल्‍ड कप देखने के लिए 3D ग्‍लासेज मंगाए हैं

चयन न होने पर रायडू का छलका दर्द, कहा- वर्ल्‍ड कप देखने के लिए 3D ग्‍लासेज मंगाए हैं
हाईलाइट
  • उन्होंने इस दर्द को जाहिर करने के लिए चयनकर्ताओं पर तंज कसा है।
  • रायडू ने कहा
  • 'वर्ल्‍ड कप देखने के लिए अभी अभी 3D ग्‍लासेज मंगाए हैं।'
  • वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के ऐलान के बाद अंबाती रायडू का दर्द छलका है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के 15 सदस्सीय दल के ऐलान के एक दिन बाद मिडिल ऑर्डर बैट्समैन अंबाती रायडू का दर्द छलका है। उन्होंने इस दर्द को जाहिर करने के लिए चयनकर्ताओं पर तंज कसा है। रायडू ने कहा, "वर्ल्‍ड कप देखने के लिए अभी अभी 3D ग्‍लासेज मंगाए हैं।"

 

 

बता दें कि BCCI की चयन समिति ने विश्व कप 2019 के लिए चुनी गई टीम में रायडू की जगह ऑलराउंडर विजय शंकर का चयन किया है। नंबर चार की पोजिशन के लिए अंबाती रायडू, ऋषभ पंत और विजय शंकर के बीच कड़ा मुकाबला था।  पिछले साल एशिया कप से रायडू टीम इंडिया में नंबर चार के बल्‍लेबाज थे और उनका चयन लगभग तय माना जा रहा था, लेकिन चयनकर्ताओं ने विजय शंकर को चुना।  विजय शंकर का हालिया फॉर्म रायडू पर भारी पड़ गया।

विजय शंकर को रायडू की जगह चुने जाने पर मुख्‍य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने तर्क दिया था कि विजय शंकर गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी के साथ ही जबरदस्‍त फील्‍डर भी है। प्रसाद ने कहा था कि विजय हम शंकर को नंबर चार बल्‍लेबाज के रूप में देख रहे हैं और दिनेश कार्तिक व केदार जाधव के होने से नंबर चार के लिए काफी ऑप्‍शन होते हैं। उन्होंने कहा, शंकर नंबर चार के ऐसे बल्‍लेबाज के रूप में आते हैं जो गेंदबाजी भी कर सकते हैं।

रायडू के टीम में चयन न होने से साफ जाहिर होता है कि चयनकर्ताओं ने वर्तमान फार्म को भी तवज्जो दी है। पिछले एक साल में चौथे नंबर पर भारतीय टीम ने अंबाती रायडू को आजमाया था। इस दौरान उन्होंने 14 मैचों में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए  42.18 की औसत से 464 रन बनाये।

रायडू का वर्ल्ड कप टीम में चयन न होने के बाद आईसीसी ने भी एक ट्ववीट कर पांच भारतीय बल्लेबाजों के बैंटिग एवरेज शेयर करते हुए पूछा कि क्या उन्हें टीम में होना चाहिए था? आईसीसी ने ट्वीट पर कोहली (59.27), धोनी(50.37), रोहित(47.39), रायडू(47.05) और सचिन(44.83) का बैंटिंग एवरेज बताया है।

मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले ने रायडू के चयन न होने पर कहा कि वर्ल्‍ड कप के लिए टीम में जगह न पाकर रायडू टूट गए होंगे। इसके लिए उन्‍होंने घरेलू क्रिकेट भी छोड़ दिया था। पूर्व क्रिकेटर और महिला टीम की कप्‍तान रहीं अंजुम चोपड़ा का मानना है कि रिषभ को टीम में लिया जाना चाहिए था। आकाश चोपड़ा ने भी टीम संयोजन को लेकर सवाल खड़े किए।   

Created On :   16 April 2019 4:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story