एशले गार्डनर, हैरी ब्रूक ने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्डस पर मुहर लगाई

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ एशले गार्डनर, हैरी ब्रूक ने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्डस पर मुहर लगाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया की ऑफ स्पिन ऑलराउंडर एशले गार्डनर को फरवरी 2023 के लिए आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया, जबकि इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने भी आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब अपने नाम किया।

दिसंबर 2022 में सम्मान जीतने के बाद एशले और ब्रुक दोनों ने अपने दूसरे प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्डस को हासिल किया है। जबकि एशले ने नट साइवर और लौरा वोल्वार्ट को पछाड़ दिया है। वहीं, हैरी ने साथी नामांकित रवींद्र जडेजा और गुडाकेश मोती की चुनौतियों को हरा दिया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ महिला टी20 विश्व कप के उद्घाटन मैच में, उन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया, जिसमें 5/12 रन लेकर उन्हें ऑस्ट्रेलिया के 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 76 रन पर रोक दिया। टूर्नामेंट के दौरान 12.50 की औसत से कुल 10 विकेट लिए। उन्हें टूर्नामेंट जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया की छठी बार प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुनी गईं।

उन्होंने कहा, उन सभी को धन्यवाद जिन्होंने मुझे इस महीने की आईसीसी महिला खिलाड़ी के रूप में चुना। पिछला महीना महिला क्रिकेट के लिए अभूतपूर्व रहा है और यह हमारे खेल के लिए एक रोमांचक समय है। टी20 विश्व कप एक शानदार टूर्नामेंट था। न्यूलैंड्स में हजारों प्रशंसकों के सामने फाइनल में अफ्रीका एक अविश्वसनीय अनुभव था।

एशले ने सम्मान प्राप्त करने पर कहा, हमारी ऑस्ट्रेलियाई टीम भाग्यशाली है कि उनके पास कई विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं। मुझे खुशी है कि मैं विश्व कप के दौरान हमारी टीम की सफलता में योगदान करने में सक्षम थीं।

दूसरी ओर, फरवरी में न्यूजीलैंड पहुंचने पर ब्रूक ने वहीं जारी रखा, जहां उन्होंने छोड़ा था। उन्होंने 81 गेंदों में 89 रनों के साथ श्रृंखला शुरू की। इसके बाद दूसरी पारी में एक और अर्धशतक के साथ प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार का हासिल किया। इंग्लैंड ने माउंट माउंगानुई में 267 रन की शानदार जीत हासिल की।

उन्होंने कहा, महीनों में दो बार इस पुरस्कार को जीतना एक वास्तविक सम्मान है। मैं अपने टीम के साथियों और इंग्लैंड की टीमों के प्रबंधन को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने मेरा समर्थन किया।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 March 2023 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story