ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खड़े हुए अफगान कप्तान राशिद खान, बिग बैश लीग छोड़ने की दी धमकी

Australia refuses to play ODI series, this Afghan player left Big Bash League
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खड़े हुए अफगान कप्तान राशिद खान, बिग बैश लीग छोड़ने की दी धमकी
ऑस्ट्रेलिया-अफगानिस्तान विवाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खड़े हुए अफगान कप्तान राशिद खान, बिग बैश लीग छोड़ने की दी धमकी
हाईलाइट
  • नवीन ने इस सीजन अपनी टीम के लिए दो मैचों में लगभग 10 की इकॉनमी से रन देकर महज दो विकेट चटकाए हैं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। तालिबान के राज में कई प्रकार की समस्याओं से जूझ रहे अफगानिस्तान के लोगों के लिए महज क्रिकेट मुकाबला ही खुश होने का साधन शेष रह गया है। लेकिन गुरुवार सुबह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक फैसले ने अफगानिस्तान की अवाम से वह एक खुशी भी छीन ली। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने तालिबानी अत्याचारों का विरोध करते हुए अफगानिस्तान के खिलाफ मार्च में होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने से इनकार कर दिया। लेकिन अब अफगानी खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले का विरोध करते हुए ऑस्ट्रेलिया की घरेलू लीग बिग बैश लीग को छोड़ने का फैसला लिया है।  

राशिद खान ने दी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को धमकी

मौजूदा दौर में दुनिया के सबसे धातक स्पिनर्स में से एक राशिद खान ने ्क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस निर्णय के बाद उन्हें धमकी देते हुए बिग बैश लीग में अपने सफर के बारे में सोचने को कहा है। एडिलेड स्ट्राइकर्स की ओर से बिग बैश लीग में खेलने वाले अफगान कप्तान राशिद खान ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि, "मैं यह सुनकर वास्तव में निराश हूं कि ऑस्ट्रेलिया मार्च में हमारे साथ खेलने के लिए श्रृंखला से बाहर हो गया है। मुझे अपने देश का प्रतिनिधित्व करने में बहुत गर्व होता है और हमने विश्व मंच पर काफी प्रगति की है। सीए का यह फैसला हमें उस सफर पर वापस ले जाता है। अगर अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना ऑस्ट्रेलिया  के लिए इतना ही असहज है, तो मैं बीबीएल में अपनी उपस्थिति से किसी को भी असहज नहीं करना चाहूंगा। इसलिए, मैं उस प्रतियोगिता में अपने भविष्य पर दृढ़ता से  विचार करूंगा।"

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rashid Khan (@rashid.khan19)

नवीन उल हक ने भी छोड़ा दिया बीबीएल

अफगानिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले का विरोध करते हुए ऑस्ट्रेलिया की घरेलू लीग बिग बैश लीग के 12वें सीजन को बीच में ही छोड़ने का ऐलान कर दिया है। नवीन ने ट्वीट कर इस फैसले का विरोध करते हुए लिखा कि, "ये कहने का समय आ गया है कि इसके बाद मैं बिग बैश लीग में हिस्सा नहीं लूंगा। जब तक कि ये बचकाना फैसले लेना बंद नहीं करते हैं। ऐसा उन्होंने एक टेस्ट मैच के साथ किया और अब वनडे के साथ। जब एक देश इतना कुछ से गुजर रहा है तो मदद करने की बजाए तुम उनसे एक खुश होने की वजह भी छीन रहे हो।" 

ऑस्ट्रेलिया ने किया था वनडे सीरीज खेलने से इनकार

गौरतलब है कि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से जारी बयान में कहा गया कि, "यह फैसला अफगानिस्तान की तालिबान सरकार द्वारा वहां महिलाओं व लड़कियों पर लगाए गए हालिया प्रतिबंधों के बाद लिया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अफगानिस्तान समेत दुनिया भर में महिलाओं और पुरूषों के लिए बढ़ते खेल का सपोर्ट करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके साथ ही बोर्ड ने कहा कि हम महिलाओं और लड़कियों के लिए बेहतर परिस्थितियों की उम्मीद में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की सहायता करना जारी रखेंगे।  अफगानिस्तान से सीरीज न खेलने के हमारे फैसले का सपोर्ट करने के लिए सरकार का धन्यवाद।" 

Created On :   12 Jan 2023 1:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story