दैनिक भास्कर हिंदी: क्रिकेट: कोरोना का शिकार हो सकते हैं केन रिचर्ड्सन, टेस्ट के बाद रिपोर्ट का इंतजार

March 13th, 2020

हाईलाइट

  • रिचर्डसन बीमार होने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर
  • रिचर्डसन के गले में कुछ शिकायत थी, जिसके बाद नकी कोरोनोवायरस की जांच हुई

डिजिटल डेस्क, सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। रिचर्डसन के गले में खराश थी, जिसके कारण उनका कोरोनावायरस का टेस्ट किया गया है। हालांकि अभी इसकी रिपोर्ट आना बाकी है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के मेडिकल स्टाफ ने उनका ये टेस्ट किया है। रिचर्डसन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच की पूर्व संध्या पर इसकी शिकायत की थी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने कहा हमारा मेडिकल स्टाफ इसे एक सामान्य गले के संक्रमण के रूप में मान रहा है। लेकिन हम ऑस्ट्रेलियाई सरकार के प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं, जिससे हमें केन को टीम के अन्य सदस्यों से दूर रखना होगा। हमें टेस्ट के परिणाम आने का इंतजार है। अगले कुछ दिनों में केन पूरी तरह ठीक हो जाएंगे और टीम के साथ जुड़ेंगे। तब तक हम कुछ इस बारे में कुछ नहीं कह सकते। बता दें कि रिचर्डसन हाल ही में वनडे टीम के साथ साउथ अफ्रीका से लौटे थे।

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे पहले वनडे मैच के लिए केन रिचर्डसन और झाय रिचर्डसन की जगह पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क को टीम में शामिल किया है। कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने पहले ही घोषित कर दिया है कि, चैपल-हैडली सीरीज खाली स्टेडियमों में बिना दर्शकों के आयोजित की जाएगी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने महिला टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा भी रद्द कर दिया है। कोरोनोवायरस के चलते दुनिया भर में कई खेल टूर्नामेंट या तो स्थागित कर दिए गए हैं या उन्हें खाली स्टेडियमों में बिना दर्शकों के आयोजित कराने का फैसला किया गया है।