ENG VS AUS: ऑस्ट्रेलियाई टीम के इंग्लैंड दौरे की शुरुआत 4 सिंतबर से होगी, 3 टी-20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी

Australian team proposed tour of England to begin on September 4
ENG VS AUS: ऑस्ट्रेलियाई टीम के इंग्लैंड दौरे की शुरुआत 4 सिंतबर से होगी, 3 टी-20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी
ENG VS AUS: ऑस्ट्रेलियाई टीम के इंग्लैंड दौरे की शुरुआत 4 सिंतबर से होगी, 3 टी-20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी
हाईलाइट
  • ऑस्ट्रेलिया के बायो सिक्योर इंग्लैंड दौरे की शुरुआत 4 सिंतबर से होगी
  • ऑस्ट्रेलिया को इस दौरे पर 3 टी-20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है
  • टी-20 मैच 4
  • 6 और 8 सितंबर को खेले जाएंगे
  • इसके बाद 10
  • 12 और 15 सितंबर को वनडे मैच होंगे

डिजिटल डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के बायो सिक्योर इंग्लैंड दौरे की शुरुआत 4 सिंतबर से होगी। ऑस्ट्रेलिया को इस दौरे पर 3 टी-20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। "द डेली टेलीग्राफ" की रिपोर्ट के मुताबिक दौरे की शुरुआत टी-20 सीरीज से होगी। टी-20 मैच 4, 6 और 8 सितंबर को खेले जाएंगे। इसके बाद 10, 12 और 15 सितंबर को वनडे मैच होंगे। दोनों सीरीज के सभी छह मैच मैनचेस्टर के साउथेम्प्टन और ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में खेले जाने की उम्मीद है। 

रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलियाई टीम एक प्राइवेट जेट में ब्रिटेन पहुंचेगी। साउथेम्प्टन और मैनचेस्टर दोनों स्थानों पर मैच अधिकारियों और प्रसारकों के लिए होटल हैं। दोनों मैदान अभी इंग्लैंड-वेस्टइंडीज सीरीज की मेजबानी कर रहे हैं। इसी सीरीज से इंटरनेशनल क्रिकेट की ब्रैक के बाद वापसी हुई है। इससे पहले तीन महिने से कोरोनावायरस महामारी के कारण क्रिकेट पर ब्रैक लगा हुआ था। वेस्टइंडीज के बाद इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज की मेजबानी भी साउथेम्प्टन और मैनचेस्टर में ही करनी है। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पिछले सप्ताह किया था टीम का ऐलान 
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पिछले सप्ताह इंग्लैंड दौरे के लिए 26 सदस्यीय संभावित टीम की घोषणा की थी। जिसमें से दौरे के लिए आखिरी टीम को चुना जाएगा। ऑस्ट्रेलिया की 26 सदस्यीय टीम में ऑलराउंडर ग्लैन मैक्सवेल और सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को भी शामिल किया गया। दोनों खिलाड़ियों की टीम में एक साल बाद वापसी हुई है। मैक्सवेल और ख्वाजा ने टीम के लिए पिछला मैच 2019 विश्व कप में खेला था। 

अनकैप्ड खिलाड़ी को भी टीम में किया शामिल
मैक्सवेल और ख्वाजा के अलावा अनकैप्ड खिलाड़ी डेनियल सैम्स, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप को भी टीम में शामिल किया गया है। जबकि पीटर हैंड्सकॉम्ब, शॉन मार्श और नाथन कूल्टर नाइल को टीम से बाहर कर दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के चीफ सेलेक्टर ट्रेवर होंस ने कहा था कि, अगले टी-20 वर्ल्ड कप और 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए टीम का सेलेक्शन किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया की 26 सदस्यीय संभावित टीम
सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, एरोन फिंच, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लबुशाने, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, ग्लैन मैक्सवेल, बेन मैक्डरमट, रिले मेरेडिथ, माइकल नेसेर, जोश फिलिप, डेनियल सैम्स, डी आर्की शॉर्ट, केन रिचर्ड्सन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाई, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर और एडम जम्पा।

Created On :   20 July 2020 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story