ऑस्ट्रेलियाई उप-कप्तान राचेल हेन्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया

Australian vice-captain Rachel Haynes retires from international cricket
ऑस्ट्रेलियाई उप-कप्तान राचेल हेन्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया
संन्यास ऑस्ट्रेलियाई उप-कप्तान राचेल हेन्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया
हाईलाइट
  • ऑस्ट्रेलियाई उप-कप्तान राचेल हेन्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया

डिजिटल डेस्क, सिडनी। आस्ट्रेलिया की उप-कप्तान राचेल हेन्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है, जिससे यह स्पष्ट हो गया है कि महिला बिग बैश लीग का आगामी आठवां सीजन उनका आखिरी मैच होगा। हेन्स ने पुष्टि की है कि उन्होंने न्यू साउथ वेल्स के लिए अपना आखिरी घरेलू मैच भी खेला है, जबकि डब्ल्यूबीबीएल/08 सिडनी थंडर के लिए उनका आखिरी मैच होगा।

आस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने अपने आधिकारिक हैंडल पर कहा, राचेल हैन्स का हमारी टीम में उत्कृष्ट योगदान रहा है। एक अविश्वसनीय करियर के लिए उन्हें बधाई।

एक दशक से अधिक के करियर में, हेन्स ने 84 टी20 अंतरराष्ट्रीय, 77 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और छह टेस्ट मैच खेले। एक शीर्ष क्रम बल्लेबाज के रूप में हेन्स ने तीनों प्रारूपों में लगभग 3,818 अंतरराष्ट्रीय रन बनाए, जिसमें 2009 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने टेस्ट डेब्यू पर 98, दो एकदिवसीय शतक और 19 अर्धशतक शामिल हैं। बाएं हाथ की इस खिलाड़ी ने 13 विकेट भी लिए और वह एक अच्छी फील्डर भी हैं।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि हेन्स ने पहली बार टीम में अपने दूसरे कार्यकाल के दौरान आस्ट्रेलिया की कप्तानी की, 2017 आईसीसी महिला विश्व कप में मेग लैनिंग के कंधे की समस्या से जूझ रही टीम का नेतृत्व किया। रिपोर्ट में कहा गया कि, 2018 में हेन्स को आस्ट्रेलियाई उप-कप्तान नामित किया गया था, 2018 में आस्ट्रेलिया की आईसीसी महिला टी20 विश्व कप जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए, 2022 में महिला विश्व कप जीत और जुलाई में राष्ट्रमंडल खेलों में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीता।

हैन्स ने उन सभी का धन्यवाद किया, जिन्होंने यहां तक पहुंचने में उनकी मदद की। हेन्स ने संन्यास की घोषणा के बाद कहा, कई लोगों के समर्थन के बिना इस स्तर पर खेलना संभव नहीं है। क्लबों, राज्यों, कोचों, परिवार और दोस्तों से, मैं उन लोगों का बहुत आभारी हूं जिन्होंने यहां तक मुझे पहुंचाने में मेरी मदद की। क्रिकेट आस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, निक हॉकले ने कहा, मैं राचेल को एक अद्भुत करियर के लिए बधाई देना चाहता हूं और मैदान के बाहर उनके द्वारा किए गए उत्कृष्ट योगदान को भी पहचानना चाहता हूं।

राचेल के शांत और आश्वस्त नेतृत्व ने आस्ट्रेलिया में इतिहास की सबसे सफल खेल टीमों में से एक बनने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने आगे कहा, हम इस सीजन में राचेल को डब्ल्यूबीबीएल में देखने के लिए उत्सुक हैं और आशा करते हैं कि वह आने वाले वर्षों में खेल के साथ घनिष्ठ संबंध बनाए रखेगी।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Sep 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story